*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

*सेक्टर – 1 कॉलेज में 37 वीं स्पोर्ट्स मीट का आयोजन*

*सविता और अजीत विक्रम रहे बेस्ट एथलीट*

 *800 मीटर रेस, 1500 मीटर रेस, और गोला फेंक प्रतियोगिता रहीं आकर्षण का केन्द्र*

For Detailed

पंचकूला, 13 मार्च:  राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, सेक्टर -1 में  37 वीं वार्षिक स्पोर्ट्स मीट का कॉलेज के खेल परिसर में भव्य शुभारंभ अमर्टेक्स के संस्थापक अरुण ग्रोवर द्वारा कॉलेज का ध्वज फहरा कर  किया गया । खिलाड़ियों द्वारा निकाले गए मार्च पास्ट की भी उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि सलामी ली।

   विद्यार्थियों से रूबरू होकर अरुण ग्रोवर ने विद्यार्थियों को फाइव सी के फॉर्मूला के अंतर्गत क्लैरिटी, कनविक्शन, करेज, कमिटमेंट और कंसिस्टेंसी के बारे में बताया और कहा कि अगर विद्यार्थी ये 5 गुण खिलाड़ी अपने जीवन में अपना लें तो उन्हें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को बेहतर जीवन के लिए खेलों को अपने जीवन में आत्मसात् करने को कहा। उन्होंने स्पोर्ट्स के विद्यार्थियों को डोपिंग से बचने का आह्वान भी किया।

    कॉलेज के प्राचार्य यशपाल सिंह ने मुख्य अतिथि का भव्य स्वागत किया। स्पोर्ट्स मीट के उद्घाटन सत्र में प्राचार्य यशपाल सिंह ने विद्यार्थियों को खेल-कूद की विभिन्न प्रतियोगिताओं में रुचि लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन को  सकारात्मक उर्जा से भरते हैं ।उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी  खेलों को दिनचर्या का हिस्सा बना लें तो तनाव से मुक्त रह सकते हैं।स्पोर्ट्स मीट के दौरान आज खेल की कई स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। जिनमें छात्र और छात्राओं की 100, 200, 800 और 1500 मीटर रेस लंबी कूद प्रतियोगिता और गोला फेंक प्रतियोगिता स्पोर्ट्स मीट में आकर्षण का केन्द्र रहीं।

    बेहतरीन प्रदर्शन के कारण एथलेटिक मीट 2024 के सर्वश्रेष्ठ एथलीट, बीपीएड द्वितीय वर्ष की छात्रा सविता और बी ए प्रथम वर्ष के विद्यार्थी अजीत विक्रम  को चुना गया।

      छात्राओं की गोला फेंक प्रतियोगिता में बीपीएड प्रथम वर्ष की छात्रा अनिता अव्वल रही। दूसरा और तीसरा स्थान क्रमश: अंजली और ज्योति ने हासिल किया। लंबी कूद प्रतियोगिता में क्रमश: सविता, शिवानी यादव  और अनीता ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों की 100 मीटर रेस में सविता प्रथम, सुनीता और बबिता द्वितीय और शिवानी यादव तृतीय रहीं। 200 मीटर रेस में  सविता को पहला, सुनीता को दूसरा और बबिता को तीसरा स्थान मिला।  लड़कों की 100 मीटर रेस में दीपक, आयुष और रोहित क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे।वहीं 200 मीटर रेस में दीपक ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर आकाश और तीसरे स्थान पर अजीत विक्रम रहे। 400 मीटर रेस प्रतियोगिता में अजीत विक्रम ने फिर से बाजी मारी वहीं दूसरे स्थान पर दीपक और तीसरे स्थान पर आकाश रहे। गोला फ़ेंक  प्रतियोगिता में जहाँ निशान ने बाजी मारी वहीं शिवम राणा और परमजीत को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान मिला। लंबी कूद प्रतियोगिता में आकाश को पहला स्थान मिला। दूसरा और तीसरा स्थान क्रमश: दीपक और आयुष ने हासिल किया। लड़कों की 1500 मीटर रेस में अजीत विक्रम प्रथम, आकाश द्वितीय और अमित तृतीय राजे वहीं लड़कियों में सविता प्रथम, सुनीता द्वितीय और ज्वाला तृतीय रहे।

    स्पोर्ट्स मीट का समापन सत्र में सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ कुलदीप सिंह थिंद मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को शुभकामनाओं सहित 5100 रुपए की धनराशि भेंट की।

    स्पोर्ट्स मीट के संयोजक डॉ राम मेहर ने बताया कि महाविद्यालय का खेल विभाग बेहतरीन खिलाड़ियों को तैयार करता है।उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष   महाविद्यालय विद्यार्थियों में खेलों के प्रति रुचि उत्पन्न करने के उद्देश्य से स्पोर्ट्स मीट का आयोजन करता है, जिसमें कॉलेज के सभी विभागों के विद्यार्थी उत्साह के साथ भाग लेते हैं। प्रतियोगिता की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के आयोजन में शारीरिक शिक्षा विभाग के डॉ विजय कुमार और प्रवीन ढांडा ने प्रभावी भूमिका निभाई। मंच संचालन एवं खेलों की कमेंट्री डॉ अनिल कुमार पांडेय ने की। इस अवसर पर कॉलेज के कर्मचारी एवं विद्यार्थीगण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com