शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

“सु-शासन सप्ताह” के अंतर्गत आयाजित जागरूकता शिविरों में आज 558 किसानों को विभिन्न योजनाओं के बारे में किया गया जागरूक-सुरेन्द्र सिंह यादव

– कृषि विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही स्कीमों में अपना पंजीकरण करवा कर योजनाओं का लाभ उठाएं किसान

For Detailed News-

पंचकूला, 21 दिसंबर- कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा ”आजादी का अमृत महोत्सव“ के उपलक्ष में 20 से 25 दिसंबर 2021 तक मनाए जा रहे “सु-शासन सप्ताह” के अंतर्गत आज जिला व खण्ड स्तर पर आयाजित जागरूकता शिविरों में 558 किसानों को कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया।


इस संबंध में जानकारी देते हुए कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के उप कृषि निदेशक सुरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि आज जागरूकता शिविरों में कुल 168 किसानों ने मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर 798 एकड़ भूमि का पंजीकरण करवाया।


उन्हांेने बताया कि पंचकूला जिला के सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों के कार्यालयों के परिसर में ”मेरी फसल मेरा ब्यौरा“ तथा “प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना” का लाभ अधिक से अधिक किसानों को प्रदान करने के उद्वेश्य से विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिसंबर अंत तक इसी प्रकार के जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

https://propertyliquid.com


उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि अपने क्षेत्र में स्थित खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय में पहंुच कर कृषि विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही स्कीमों के अतंर्गत अपना पंजीकरण करवाएं तथा योजनाओं का लाभ उठाए। कृषि विभाग द्वारा उक्त योजनाओं के अन्तर्गत किसानों का पंजीकरण मुफ्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त योजनाओं से संबंधित शिकायतों का निवारण मौके पर ही किया जाएगा।