*Municipal Corporation takes another step to improve Sanitary Waste Management with new initiatives*

सर्विस वोटरों के लिए एआरओ व डीईओ कार्यालय में बनाए सुविधा केन्द्र: श्री यश गर्ग

-सुविधा केंद्रों पर फॉर्म 12 (पीबी) भरने वाले कर्मचारी पोस्टल बैलेट से कर सकेंग मतदान

For Detailed

पंचकूला, 13 मई – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री यश गर्ग ने बताया कि पंचकूला जिले में इलेक्शन ड्यूटी व आवश्यक सेवाओं से जुड़े मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान हेतु सुविधा केंद्रों के लिए स्थान का चयन कर लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि जिले की दो विधानसभा के लिए एआरओ कम एसडीएम कार्यालय में अलग-अलग सुविधा केंद्र स्थापित किए हुए हैं जहां पर 15 मई तक फार्म जमा करवा सकते हैं। इसके के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय में आवेदन करना होगा। इन सुविधा केंद्रों पर फॉर्म 12 (पीबी) भरने वाले कर्मचारी पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 01-कालका विधानसभा का सुविधा केंद्र एसडीएम कालका एवं एआरओ के कार्यालय में स्थापित किया गया है। 02-पंचकूला विधानसभा का मतदान हेतु सुविधा केंद्र एसडीएम पंचकूला एवं एआरओ में स्थापित किया गया है। 

श्री यश गर्ग ने बताया कि पोस्टल बैलेट से मतदान की सुविधा का चुनाव करने वाले मतदाताओं की सुविधा के लिए दोनों विधानसभा में सुविधा केंद्र स्थापित किये गए हैं। इन सुविधा केंद्रों पर निर्धारित तिथियों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग पोस्टल बैलेट के माध्यम से कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि जिला में 782 सर्विस वोटर हैं। 01-कालका विधानसभा क्षेत्र में 342 सर्विस वोटर हैं इनमें 329 पुरूष और 13 महिला वोटर शामिल हैं। 02-पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में 440 सर्विस वोटर हैं इनमें 371 पुरूष और 69 महिला वोटर शामिल हैं। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने फॉर्म 12 भरकर पोस्टल बैलेट से मतदान की सुविधा लेने वाले इलेक्शन ड्यूटी में कार्यरत रहने वाले सभी मतदाताओं से अपील है कि वह अपना मत अवश्य डाले व लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। इसके अलावा अन्य सामान्य मतदाताओं से आह्वान है कि वह 25 मई के दिन अपने पोलिंग बूथ पर मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

https://propertyliquid.com