147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

व्यक्तिगत रुचि लेकर सीएम विंडों पर आई शिकायतों का निपटान करें अधिकारी : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 25 फरवरी।

For Detailed News-


            उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष सीएम विंडो पर आई शिकायतों का व्यक्तिगत रुचि लेकर निपटान करें और शिकायतकर्ता की पूर्ण संतुष्टिï करवाएं। सीएम विंडों पर कोई भी शिकायत लंबित नहीं रहनी चाहिए। इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


            उपायुक्त ने वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सीएम विंडों शिकायतों की पैंडेंसी के निपटान कार्य की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस बैठक में एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम ऐलनाबाद दिलबाग सिंह, एसडीएम डबवाली अश्वनी कुमार, नगराधीश गौरव गुप्ता, डीएसपी संजय बिश्रोई, सीएमजीजीए सुकन्या जनार्दनन, डीआरओ विरेंद्र भारद्वाज, सीईओ राजेश कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


            उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं सीएम विंडों की निगरानी कर रहे हैं और समय-समय पर इस संबंध में फिडबैक भी लेते रहते हैं। इसलिए अधिकारी सीएम विंडों पर आमजन की ओर से आई शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनका त्वरित समाधान करने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पैंडेंसी सीएम विंडों पर न रहे। सीएम विंडों से संबंधित कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसलिए विभागाध्यक्ष पोर्टल पर आई शिकायतों के निपटान कार्य में तेजी लाई जाए, इसके लिए वे स्वयं रूचि लें तथा इस दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रतिदिन स्वयं इसकी निगरानी करेंगे ताकि शिकायतें लंबित नहीं रहेगी और आमजन को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों की पेेंडेंसी को जीरो किया जाए और इसकी एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) भी ऑनलाइन दर्ज करें।

https://propertyliquid.com