शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

वैश्य भारती भारत के वैश्य समाज को एक सूत्र में पिरोने के लिए कर रही है सरोहनीय कार्य-राज्यपाल

– राज्यपाल ने वैश्य भारती राष्ट्रीय पत्रिका का वैश्य संवाद और सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

-विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले मेधावी छात्रों, समाज सेवियों, उद्यौगपतियों, महिलाओं और मीडिया बंधुओं को किया सम्मानित

-विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने वैश्य भारती को अपने स्वैच्छिक कोष से 2 लाख रूपए देने की करी घोषणा

For Detailed

पंचकूला, 26 मई- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि कोरोना जैसी विभिषीका में जहां एक ओर पत्र-पत्रिकाएं ज्यादा नहीं चल पा रही थी वहीं दूसरी और वैश्य भारती ने अपने मानव धर्म के निर्वहन के साथ-साथ पत्रकारिता को भी बनाए रखा और 2020 में देश की 75 महिलाओं को सम्मान देते हुए नारी शक्ति विशेषांक प्रकाशित किया।
श्री बंडारू दत्तात्रेय आज सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस मे वैश्य भारती राष्ट्रीय पत्रिका का वैश्य संवाद और सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित थे।
इस अवसर पर श्री बंडारू दत्तात्रेय और श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी की परीक्षा में हरियाणा में टाॅप और देश में 9वां रैंक हासिल करने वाली हरियाणा की बेटी कनिका गोयल सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले मेधावी छात्रों, समाज सेवियों, उद्यौगपतियों, महिलाओं और मीडिया बंधुओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वैश्य भारती राष्ट्रीय पत्रिका के राष्ट्रीय संयोजक श्री अंकित दुदानी गोयल को मीडिया रतन अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर श्री दत्तात्रेय और श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने वैश्य भारती पत्रिका के हरियाणा संस्करण का विमोचन भी किया।
श्री दत्तात्रेय ने पंचकूला में आयोजित वैश्य संवाद और सम्मान समारोह के लिए वैश्य भारती की सराहना करते हुए कहा कि वैश्य भारती भारत के वैश्य समाज को एक सूत्र में पिरोने के लिए सरोहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वैश्य भारती द्वारा समय-समय पर समाज को जोड़ने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। हाल ही में लखनउ में वैश्य संवाद और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले मेधावी छात्रों, समाज सेवियों, उद्यौगपतियों, महिलाओं और मीडिया बंधुओं को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि वैश्य भारती सामाजिक गतिविधियों में लगातार अग्रसर रहती है। स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, पर्यावरण संबंधि गतिविधियों के संबंध में कार्यक्रमों का आयोजन करना वैश्य भारती का अथक प्रयास रहता है। श्री दत्तात्रेय ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वैश्य समाज लगातार महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों पर चल कर समाज हित में कार्य करता रहेंगा।
राज्यपाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन के एक रूपया-एक ईंट के सिद्धांत से प्रेरणा लेते हुए वैश्य समाज के लोग समाज सेवा के कार्यों में बढ-चढ कर भाग लेते हैं। विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता की सराहना करते हुए श्री दत्तात्रेय ने कहा कि श्री ज्ञानचंद गुप्ता इसी समाज से संबंध रखते हैं और विधानसभा अध्यक्ष के पद को सुशोभित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर श्री गुप्ता सत्ता पक्ष और विपक्ष को बड़े ही सहज ढंग से साथ लेकर चलते हैं।
श्री दत्तात्रेय ने वैश्य समाज के लोगों से आहवान करते हुए कहा कि वे अपने व्यापार को बढाएं, मानवता की सेवा करें और गरीबों के प्रति श्रद्धा का भाव रखें। उन्होंने कहा कि वे व्यापार के माध्यम से गरीब लोगों की सहायता करें और हरियाणा और भारत के साथ-साथ विदेशों में भी अपने व्यापार को फैलाएं। उन्होंने समाज के युवाओं से अपील की कि वे उद्यमी बनें और देश-प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की विश्व में एक नई पहचान बनी है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सम्मानित होने वाले सभी लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा की बेटी कनिका गोयल ने यूपीएससी में हरियाणा में टाॅप और देश में 9वां रैंक हासिल कर हरियाणा में ही नहीं बलिक देश में समाज का नाम रोशन किया है। श्री गुप्ता ने कहा कि वे आशा करते हैं कि बाकी बेटे और बेटियां भी कनिका की इस उपलब्धि से प्रेरणा लेंगे। उन्होंने कहा कि बेटियां आज शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस, खेल सहित सभी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रही हैं। श्री गुप्ता ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए वैश्य भारती के राष्ट्रीय संयोजक अंकित दुदानी और मुख्य संपादक हितेश जिंदल को बधाई दी और अपने स्वैच्छिक कोष से वैश्य भारती को 2 लाख रूपए देने की घोषणा की।  
श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने वैश्य भारती के इस अनूठे प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि पत्रिका अपनी लेखनी से समाज को जागृत करने के साथ-साथ निर्भीकता से पत्रकारिता का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी समाज के लोगों ने गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन और दवाईयां उपलब्ध करवा कर मिसाल कायम की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब हित में अनेक योजनाएं लागू की हैं और इन्हें फलीभूत करने में सामाजिक संस्थाएं अपना अमूल्य योगदान दे रही हैं।
इससे पूर्व सुप्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल ने ‘‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’’ भजन गाकर सबको राममयी कर दिया।
इस अवसर पर नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, कैनविन आरोग्य फाउंडेशन के संस्थापक नवीन गोयल, वैश्य भारती के मुख्य संपादक हितेश जिंदल, राष्ट्रीय संयोजक अंकित दुदानी गोयल, आईपीएस कमलदीप गोयल सहित वैश्य समाज के उद्यौगपति, सामाजिक कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/