Water Supply Shut Down on 2nd December

लोकसभा चुनाव 2019 में अंबाला आरक्षित लोकसभा क्षेत्र के लिये चुनाव आयोग द्वारा अश्वनी कुमार राय को पर्यवेक्षक लगाया गया

पंचकूला, 24 अप्रैल-

लोकसभा चुनाव 2019 में अंबाला आरक्षित लोकसभा क्षेत्र के लिये चुनाव आयोग द्वारा अश्वनी कुमार राय को पर्यवेक्षक लगाया गया है। चुनाव प्रचार के दौरान वर्ष 1990 बैच के प्रशासनिक अधिकारी श्री राय जहां आदर्श आचार संहिता की पालना पर नजर रखेंगे वहीं चुनाव अमले को दिये जा रहे प्रशिक्षण व मतदान के लिये पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर जिला में किये गये प्रबंधों की भी समय समय पर समीक्षा करेंगे। चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी, राजनैतिक दल के पदाधिकारी, चुनाव आदर्श आचार संहिता के किसी मामले पर उनसे मोबाईल नंबर 7496958801 पर संपर्क कर सकते है।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने बताया कि चुनाव खर्च पर नजर रखने और खर्च की समीक्षा के लिये विशेष पर्यवेक्षक तैनात किये गये है। उन्होंने बताया कि अम्बाला संसदीय क्षेत्र के लिये डाॅ0 मनदीप सिंह को चुनाव खर्च पर्यवेक्षक की जिम्मेवारी सौंपी गई है, जिनका संपर्क नंबर 7496958804 है। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार में जनसभा या रैली करने, वाहनों के प्रयोग, जनसभा व रैली के लिये प्रयोग होने वाले टेंट व कुर्सी, स्टेज, जलपान सहित सभी प्रकार के सामान की समीक्षा करने के लिये टीमें गठित की गई है, जो इसका अवलोकन करके प्रत्याशी के शैडो खर्च रजिस्टर में इसका इंद्रार्ज कर रही है। 

डाॅ0 बलकार सिंह ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिये प्रयोग की जाने वाली प्रचार सामग्री की एक प्रति जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय मे ंदेना जरूरी है। ऐसी प्रत्येक प्रचार सामग्री पर प्रकाशक का नाम और पता लिखा होना भी अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार सामग्री के अलावा विभिन्न प्रचार माध्यमों में दिये जाने वाले विज्ञापन, पेड न्यूज तथा सोशल मीडिया पर किये जाने वाले प्रचार पर नजर रखने के लिये भी मीडिया सर्टीफिकेशन एंड मोनेटरिंग कमेटी कार्य कर  रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी समाचार पत्रा या प्रिंट मीडिया में विज्ञापन देने से पहले इस कमेटी से उसका सत्यापन जरूरी है। इसी प्रकार इलैक्ट्रोनिक मीडिया, सिनेमा हाल व वीडियो वैन इत्यादि पर दिखाये जाने वाले चुनावी विज्ञापन का सत्यापन भी अनिवार्य किया गया है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply