Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

लोकतंत्र की मजबूती के लिए 12 मई को अवश्य करें मतदान : नरेश ग्रोवर

सिरसा, 15 अप्रैल।

स्वीप कार्यक्रम के तहत मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने विद्यार्थियों को दूसरों को मतदान के प्रेरित करने के लिए किया जागरूक

जिला में व्यवस्थित मतदाता एवं चुनावी भागीदारी (स्वीप) के तहत मतदाता जागरुकता कार्यक्रम जोर शोर से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में स्वीप मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने आज सावन पब्लिक स्कूल, आरके वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व पुलिस लाईन विद्यालय में कार्यक्रमों का आयोजन कर विद्यार्थियों को मतदान के महत्व के बारे में अवगत करवाया। 

उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिनका वोट नहीं बना है, वो भी इस लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान दे सकते हैं। इसके लिए वे अपने परिजनों, आस-पड़ोस के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। लोगों को 12 मई को वोट डालने के लिए जागरूक करें और उन्हें उनके वोट के महत्व को बताएं। मताधिकार का प्रयोग ही वोट होने के महत्व को सार्थक करता है। इसलिए जिनका वोट बना हुआ है, वह अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें, ताकि वे भी लोकतांत्रिक प्रणाली की मजबूती का हिस्सा बन सकें। 

उन्होंने कहा कि मतदान को बढावा देने के लिए हम सभी घर-घर जाकर यह संदेश भी देगें ताकि सभी लोगों को 12 मई के दिन सभी कार्य छोड़कर मतदान करने जायेगें। इस अवसर पर विद्यार्थियों में मतदान के प्रति रूचि बढाने के लिए रगोंली व स्लोगन लेखन प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। अंत में सभी स्टाफ व बच्चों से शपथ दिलवाई गई कि वे सभी खुद वोट डालने और अन्य लोगों को प्रेरित करेंगें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply