*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

रेलवे स्टेशन सिरसा व टोल प्लाजा पर किया मतदाताओं को जागरूक

सिरसा, 26 अप्रैल। 

लोगों ने ली मतदान करने की शपथ

व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) के तहत स्थानीय रेलवे स्टेशन व टोल प्लाजा पर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  स्वीप मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों व टोल प्लाजा से गुजरने वाले राहगिरों को 12 मई को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर उन्होंने मतदाता जागरुक पंफलैट भी बांटे।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती में मतदान प्रक्रिया की अहम भूमिका है। मतदान के माध्यम से लोग इसमें अपनी सहभागिता करके एक जागरूक नागरिक होने का प्रमाण दें। यदि सभी नागरिक मतदान करना अपना परम कत्र्तव्य समझेंगे तो यह हमारी लोकतांत्रिक प्रणाली के लिए एक सराहनीय कदम होगा। 

श्री ग्रोवर ने कहा कि हम इसे अपना कर्तव्य समझते हुए 12 मई को लोकसभा चुनाव में मतदान जरूर करें। उन्होंने पहली बार अपने मतों का प्रयोग करने जा रहे मतदाताओं से आह्वïान किया कि वे स्वयं तो मतदान अवश्य करें ही साथ ही अपने अभिभावकों व आस पड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर सभी लोगों ने यह आश्वासन भी दिया कि वे चुनाव के दिन वोट डालने अवश्य जाएं और शतप्रतिशत मतदान करने में अपना योगदान अवश्य देंगे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply