147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने स्पीकर को जताया आभार

जनता दरबार में सेक्टर-26 के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने भारी बारिश के बाद घग्गर नदी के किनारे के क्षेत्रों को मिट्टी के कटाव से बचाने के लिए की गई त्वरित प्रतिक्रिया और प्रयासों के लिए विधानसभा अध्यक्ष का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सिविल हस्पताल सेक्टर 6, में लगाया गया कैंप

For Detailed

पंचकूला, 4 अगस्त- जिला पंचकुला में आज राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत District Early Intervention Centre सिविल हस्पताल सेक्टर 6 में कैंप लगाया गया।


                  इस कार्यक्रम के तहत neuromotor impairment cerebralpalsy   के बच्चों को बुलाया गया, जिसमें उप सिविल सर्जन डॉक्टर शिवानी ने बच्चों को सम्मानित किया व उनके माता- पिता को इन बीमारियों के बारे में अवगत कराया तथा उनके स्वस्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत जिले के सभी सरकारी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में जन्म से 18 वर्ष के बच्चों का हेल्थ चेकअप राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की मोबाइल हेल्थ टीम द्वारा किया जाता है। इस प्रोग्राम के अंतर्गत जन्मजात दोष, जन्मजात बीमारिया व कमी, deficiency] childhood disease, developmental delay  और disabilities    के बच्चों की स्क्रीनिंग की जाती है  और मोबाइल हेल्थ टीम द्वारा District Early Interventioncentre  सिविल हस्पताल सेक्टर 6 में रेफर किया जाता है जहां पर स्पेशलिस्ट व प्रोफेशनल द्वारा बच्चों का इलाज किया जाता है। जन्मजात दोषों के बच्चों के  इलाज के लिए tertiary care centres ¼PGIMER, Chandigarh, Fortis hospital, Mohali, GMCH&32, Smile train clinic sec-34, Chandigarh½  में भेजा जाता है ।


इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ-साथ बच्चे व उनके माता पिता भी मौजूद रहे ।

https://propertyliquid.com