*Municipal Corporation takes another step to improve Sanitary Waste Management with new initiatives*

राजकीय स्नात्कोतर महाविद्यालय में आयोजित जागरूकता अभियान की अध्यक्षता करते कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अर्चना मिश्रा।

पंचकुला, 30 सितंबर-

पंचकूला सेक्टर एक स्थित राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय के सेमिनार हॉल में महात्मा गांधी की 150वीं  जयंती वर्ष के अवसर पर सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम तथा रोड सेफ्टी और प्लास्टिक फ्री मूव पर एक जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। 

कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अर्चना मिश्रा ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। पर्यावरणीय चिंताओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें प्लास्टिक के उपयोग से बचना चाहिए क्योंकि यह गैर-अपघटनीय है और  जब इसका अपघटन होता है तो माइक्रोप्लास्टिक बनता है जो कि कैंसर का प्रमुख कारण है। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करना भारत के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है और नए मोटर वाहन अधिनियम के पालन से  ही देश में सड़क दुर्घटना में कमी आएगी।

जिला योजना अधिकारी सुनील जाखड़ ने पर्यावरण को संरक्षित करने और शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए डूज और डॉन्ट्स से छात्रों को परिचित कराया। कार्यक्रम में ईवीएम एक्सपर्ट अनिल कुमार ने छात्रों को ईवीएम के माध्यम से मतदान का प्रशिक्षण प्रदान किया। इसके अतिरिक्त रेडक्रॉस सोसायटी, पंचकुला के रमेश चैधरी ने छात्रों को नए मोटर वाहन अधिनियम के नियमों और विनियमों के बारे में प्रशिक्षित किया। कार्यक्रम के अंत में प्लास्टिक बैग से बचने के लिए छात्रों को इको फ्रेंडली बैग वितरित किए गए। इस अवसर पर एनएसएस स्वयंसेवकों सहित पत्रिकारिता विभाग के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply