शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में  सत्र  2023-24 के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू

For Detailed

पंचकूला, 6 जून- हरियाणा सरकार के अधीन राजकीय बहुतकनीकी, नानकपुर में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। डिप्लोमा इंजीनियरिंग में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 9 जून से 17 जुलाई तक तथा डिप्लोमा इंजीनियरिंग लेटरल एंट्री में 13 जून से 24 जुलाई तक निर्धारित है । ये रजिस्ट्रेशन शैक्षिक सत्र 2023-24के एडमिशन के लिए कराये जा रहें है।  अभियर्थियों का दाखिला मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जायेगा, जिसके बाद खाली सीट आवंटित की जाएंगी।


इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य श्री सुनील गुप्ता ने बताया कि संस्थान में सिविल इंजीनियरिंग की 60 सीटें, कंप्यूटर इंजीनियरिंग की 60 सीटें, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की 60 सीटें, मैकेनिकल इंजीनियरिंग की 60 सीटों तथा इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग की 60 सीटों के लिए दाखिला होगा तथा दूसरे वर्ष में सीधे दाखिले के लिए 10़2 नॉन मेडिकल या आईटीआई (2 वर्षीय ) या एनएसक्यूएफ लेवल-4 वाले अभियार्थी भी आवेदन कर सकते है। उन्होंने बताया की संस्थान में कराए जाने वाले सभी कोर्स रोजगारपरक तथा बहुत अच्छे करियर विकल्प वाले  हैं जोकि सरकारी व प्राइवेट नौकरी में अवसर प्रदान करते हैं। संस्थान में योग्य अध्यापन संकाय है व आधुनिक उपकरणों से युक्त है तथा छात्रों के भविष्य निर्माण को लेकर हर बारीकी पर ध्यान दिया जाता है। संस्थान में इस वर्ष अंतिम वर्षीय सभी छात्रों की लगभग 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हो चुकी है तथा बीते वर्ष विद्यार्थियों को विभिन्न स्कीमों के तहत पचास हजार रुपये वार्षिक छात्रवृत्ति की प्राप्ति हुई है। सरकारी पॉलिटेक्निक नानकपुर में कॉलेज विद्यार्थियों को कई तरह की सुविधाएँ  है, जिनमे से वाई.फाई सुविधा, प्रैक्टिकल के लिए अच्छी  तरह से सुसज्जित प्रयोगशालाएं व वर्कशॉप, ई-लर्निंग के लिए स्मार्ट क्लास रूम, पूरी तरह से वातानुकूलित कंप्यूटर प्रयोगशालाएं, पुस्तकालय, कोच के साथ खेल सुविधाएँ, नियमित औद्योगिक दौरे, छात्र-छात्राओं के लिए बीमा/पासपोर्ट/ड्राइविंग लाइसेंस की सुविधाएँ तथा हरियाणा रोडवेज बस की सुविधा व  बस पास सुविधा आदि उपलब्ध हैं।


उन्होंने बताया कि कॉलेज में  लड़कों के लिए ट्यूशन शुल्क 3000 प्रति वर्ष  तथा लड़कियों के लिए कोई ट्यूशन शुल्क नहीं है। इसमें से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, ट्यूशन शुल्क छूट तथा ग्राम नानकपुर के निवासियों के लिए विशेष कोटा सीट्स उपलब्ध है।


एडमिशन इंचार्ज धर्मवीर सैनी ने बताया कि दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑनलाइन है तथा इच्छुक छात्र विभाग की वेबसाइट www.techadmissionshry.gov.in  पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक छात्र संस्थान की वेबसाइट www.techadmissionshry.gov.in  एवं ऐडमिशन हेल्पलाइन नंबर 9467758301, 9034794442 पर संपर्क कर सकते हैं ।

https://propertyliquid.com/