Water Supply Shut Down on 2nd December

योगेश्वर शर्मा : सेक्टर 19 के लोगों की समस्याओं का स्थायी हल होना चाहिए

पंचकूला, 12मार्च:

आम आदमी पार्टी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने पंचकूला के लोगों से पिछले चुनावों में झूठ बोलकर वोट तो हासिल कर लिए,मगर जनता से किए किसी भी एक वायदे को पूरा नहीं किया। पार्टी का कहना है कि जहां पूरा शहर विभिन्न मांगों को लेकर भाजपा और उसके विधायक को कोस रहा है,वहीं सेक्टर 19 के निवासी अन्य मांगों के साथ साथ पंजाब के जीरकपुर के बलटाना से आने वाले सीवरेज के पानी को लेकर परेशान हैं।

क्येांकि बरसात के दिनों में बलटाना का सीवरेज का पानी  लोगों के घरों  में घुस आता है। यहां के लोग बार बार इस समस्या के हल के लिए प्रशासन व सरकार से गुहार तो लगा चुके हैं,मगर इसका हल आज तक नहीं किया गया। यही वजह है कि लोगों को अपनी इस मांग को पूरा करवाने के लिए धरणे का सहारा लेना पड़ रहा है। आज आप ने धरणा स्थल पर पहुंच कर इन लोगों की समस्यां तो सुनी ही साथ ही उनके इस धरणे को अपना समर्थन भी दिया। आप नेताओं ने स्थानीय निवासियों के साथ मिल कर उस बोर की आरती भी उतारी जिसका करीब एक साल पहले  पंचकूला से भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने उदघाटन तो कर दिया था मगर वह आज तक चल नहीं पाया।

आम आदमी पार्टी के अंबाला लोकसभा एवं जिला पंचकूला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा  ने आज यहां जारी एक ब्यान में बताया कि वह और पार्टी के अन्य कई नेता सेक्टर 19 के निवासियों द्वारा बुलाये जाने पर उनके धरणे पर गये थे।

जहां लोगों ने उन्हें बताया कि सेक्टर के मकान नंबर 361 से लेकर 392 तक के निवासी जीरकपुर की ओर से डाले गये सीवरेज के कारण काफी परेशान हैं। क्योंकि बरसात के दिनों में पंचकूला के साथ साथ जीरकपुर का सीवरेज का पानी भी इन घरों में घुस आता है। जिस वजह से उनके घरों का सारा सामान खराब हो जाता है। वे लोग इस मामले में कई बार जिला प्रशासन, सरकार एवं जीरकपुर के प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं,मगर कोई स्थायी हल नहीं निकाले जाने की वजह से समस्या जस की तस है।

शर्मा ने बताया कि इन लोगों का कहना है कि वे लोग अपने पैसों से भी इस बरसाती पानी व सीवरेज के पानी को रोकने के लिए तीन फुट ऊंची दीवार बनवा चुके हैं,मगर बरसात के दिनों में पानी इसे भी पार कर जाता है,क्योंकि पंचकूला के साथ साथ जीरकपुर बलटाना का सीवरेज का पानी भी इसी ओर छोड़ दिया जाता है। इन लोगों की समस्यां को सुनने के बाद योगेश्वर शर्मा ने माना कि उनकी यह समस्या तो वाकाई गंभीर है और आये साल उनके घरेलू सामान के साथ साथ घर में रखे फर्नीचर का भी नुक्सान करती है।

प्रशासन को जीरकपुर प्रशासन से बात कर इस समस्या का स्थायी हल ढूंढऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि एक ओर स्वच्छ भारत का ढिढ़ौरा पीटने वाली भाजपा सफाई और शहर के चौराहों की साज सज्जा के नाम पर करेाडों रुपये फूंक रही है तो दूसरी ओर लोगों को गंदगी में रहने पर मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि आप की सरकार बनते ही इस समस्या का हल स्थायी रुप से किया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ आप के जिला सचिव बिट्टू सदाना,आप पंचकूला के संगठन मंत्री सुरेंद्र राठी,बलजीत सिंह, सेक्टर 19 निवासी बबिता विनायक, कमलेश कुमारी एवं अन्य स्थानीय निवासी भी थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply