29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

मॉडल्स संस्कृति विद्यालय सेक्टर 26 के अंकित ने जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में पहला इनाम जीता

For Detailed

पंचकूला मई 18:  हरियाणा राज्य प्रदूषण बोर्ड द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 15 में विश्व पर्यावरण दिवस, 5 जून के उपलक्ष में जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरुकता फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए यह निबंध प्रतियोगिता हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पंचकूला के क्षेत्र अधिकारी वीरेंद्र पुनिया की देखरेख में आयोजित की गई।


 “बीट प्लास्टिक पोलूशन” शीर्षक पर आधारित इस प्रतियोगिता का आयोजन राज्य स्तर पर होना तय हुआ है। जिला स्तरीय प्रतियोगिता उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी के निर्देशानुसार की गई। प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न स्कूलों ने भाग लिया। पहले वर्ग में कक्षा 9वी से दसवीं के छात्रों ने भाग लिया तथा दूसरे वर्ग में कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों ने भाग लिया।


     सेक्टर 26 मॉडल्स संस्कृति विद्यालय की कक्षा 10वीं के छात्र अंकित ने जिला स्तर पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। उन्हें 10,000 रुपए की राशि देकर सम्मानित किया गया । अब इस प्रतियोगिता का आयोजन राज्य स्तर पर होगा जिसमें प्रथम पुरस्कार 51 हजार, द्वितीय 31 हजार तथा तृतीय 21 हजार की राशि विजेताओं को दी जाएगी।


   विद्यालय का बोर्ड परीक्षा परिणाम भी बहुत शानदार रहा। अनेक विद्यार्थी अलग-अलग प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। डाइट पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय योगा ओलिंपियाड में 14 वर्ष आयु वर्ग में प्रबल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और 17 वर्ष आयु वर्ग में विद्यालय की गायत्री ने पहला स्थान और सपना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की 10वीं कक्षा की छात्रा वंदना का हरियाणा सरकार द्वारा संचालित सुपर-100 में चयन हुआ है। प्रधानाचार्य संजीव अग्रवाल ने सभी विजेता विद्यार्थियों को शुभकामनाएं और आशीर्वाद प्रदान कर उनका उत्साह वर्धन किया।

https://propertyliquid.com/