147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

मुख्यमंत्री हरियाणा के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती ने बुद्धिजीवियों व्यवसायियों एवं समाजसेवियों की बैठक की करी अध्यक्षता

वर्ष 2023-24 के लिए गौ सेवा आयोग का बजट साढ़े 11 गुना किया गया है-भारत भूषण भारती

– बेसहारा गौवंश प्रबंधन और समस्याओं का  समाधान अति आवश्यक-श्रवण कुमार गर्ग

For Detailed

पंचकूला, 7 अप्रैल- बेसहारा गौवंश प्रबंधन और गौशालाओं की देख रेख उचित ढंग से हो इसके लिए प्रदेश भर के विभिन्न क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों व्यवसायियों एवं समाजसेवियों के साथ एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया।


बैठक में गौ सेवा आयोग के बजट को लेकर परिचर्चा और बेसहारा गौवंश को आश्रय तथा गौशालाओं में रह रहे गौवंश के प्रबंधन एवं नई गौशालो ले निर्माण में हरियाणा गौ सेवा आयोग की मुख्य भूमिका अहम विषय रहा।
मुख्यमंत्री हरियाणा के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती ने बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि इस वर्ष गौ सेवा आयोग का बजट साढ़े 11 गुना यानी 40 करोड़ से 456 करोड़ किया गया है ताकि उचित ढंग से गौमाता का रख रखाव हो सके और इसके पीछे हरियाणा सरकार का सीधे तौर पर एक ही मुख्य लक्ष्य यह है कि सड़को पर बेसहारा गौवंश न हो। उसे पकड़कर गौशालाओं नंदीशालाओ में छोड़ा जाए। वहां की क्षमता पूरी होने के बाद सरकार द्वारा प्रस्तावित गौवनो में गौवंश को आश्रय दिया जायेगा और उनकी देख रेख् के लिए सरकार सही अनुदान का प्रावधान भी करेगी।


बैठक में शामिल संघ के सहप्रांत प्रमुख प्रताप सिंह ने कहा कि गऊ माता के माध्यम से किसान जहर रहित खेती को छोड़कर प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जा सकता है और गौवंश का कल्याण भी सही रूप में होगा।
गौ सेवा अध्यक्ष श्री श्रवण गर्ग ने कहा कि बेसहारा गौवंश प्रबंधन के लिए आयोग ने पूरी परियोजना तैयार कर ली है जल्द इन परियोजनाओं पर कार्य शुरू हो जाएगा और गौवंश कल्याण हो सकेगा।

https://propertyliquid.com/