147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की पहल पर व मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डाॅ. अमित अग्रवाल के कुशल मार्गदर्शन में राज्य के प्रत्येक जिला में आयोजित की जायेगी प्रदर्शनी

For Detailed News-

-भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित होगी प्रदर्शनी

-प्रदर्शनी का कल 8 सितंबर को पंचकूला से होगा शुभारंभ

-उपायुक्त विनय प्रताप सिंह कल 12 बजे जिला सचिवालय में करेंगे प्रदर्शनी का उदघाटन

पंचकूला, 7 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की पहल पर व मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डाॅ. अमित अग्रवाल के कुशल मार्गदर्शन में सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा राज्य के प्रत्येक जिला में भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ कल 8 सितंबर को जिला पंचकूला से होगा।  


इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पचंकूला के उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह कल दोपहर 12 बजे जिला सचिवालय में इस प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे। यह प्रदर्शनी 8 से 10 सितंबर तक आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रदशर्नी के माध्यम से लोगों को आजादी के संघर्ष की गाथाओं, पराक्रम व बलिदान के बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी ताकि लोग इन गाथाओं से प्रेरणा ले सकें। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने चण्डीगढ में गत 2 सितंबर को स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित डिजीटल प्रदर्शनी का उदघाटन किया था।
उन्होंने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में देशभर में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित एक प्रदर्शनी तैयार की गई है। इस प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हरियाणा के नायकों से सम्बन्धित लेखों एवं फोटोज के साथ-साथ वर्ष 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से अब तक हरियाणा में हुए विकास की तुलनात्मक जानकारी उपलब्ध करवाई जायेगी।

https://propertyliquid.com