*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

महाराजा अग्रसेन के ‘एक ईंट और एक रुपयेÓ के सिद्धांत ने समाज को जोड़ा और आगे बढ़ाया : सांसद सुनीता दुग्गल

– सांसद सुनीता दुग्गल ने महाराजा अग्रसेन जयंती पर डबवाली में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की


डबवाली, 26 सितंबर।

For Detailed


डबवाली में अग्रवाल सभा द्वारा अग्रवाल धर्मशाला मेंं महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और अग्रवाल सभा को 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।


सांसद सुनीता दुग्गल ने महाराजा अग्रसेन के जीवन पर प्रकाश डाला और कुलदेवी महालक्ष्मी के बारे में जानकारी देते हुए अग्रवंश को उनके दिखाए रास्ते पर चलने को प्रेरित किया। उन्होंने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


सांसद दुग्गल ने कहा कि समाज को समृद्ध और सशक्त बनाने और प्रेम और सद्भाव का वातावरण निर्माण के लिए महाराजा अग्रसेन द्वारा दिए गए विचार मूल्य प्रेरणादायी हैं। महाराजा अग्रसेन सर्व समाज का हित मानकर चलते थे। उनके एक ईंट और एक रुपये के सिद्धांत ने समाज को जोड़ा और आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि समाजसेवा पुण्य का काम है जिससे मन को शांति व सुकून मिलता है। महाराजा अग्रसेन का ‘एक रुपया एक ईंट का सिद्धांतÓ हर युग और हर समाज के लिए प्रासंगिक है। अग्रवाल समाज की पहचान सेवा कार्यों से ही होती है। ऐसे में जरूरतमंदों की सेवा का यह प्रवाह निरंतर जारी रहना चाहिए।
इस अवसर पर डबवाली के विधायक अमित सिहाग, नगर परिषद के प्रधान टेकचंद छाबड़ा, अग्रवाल सभा डबवाली के प्रधान सतीश गर्ग केपी, महिला अग्रवाल सभा की प्रधान सुषमा बंसल, अग्रवाल युवा संगठन के प्रधान असीम बंसल, भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री विजय वधवा, देव कुमार शर्मा, विजयंत शर्मा, गौसेवक रामलाल बागड़ी, सुरेश मित्तल, सुदर्शन मित्तल आदि मौजूद थे।

ttps://propertyliquid.com/