147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

महामारी की तीसरी लहर के अंदेशे को न करें नजरअंदाज, कोविड नियमों की करें पालना : उपायुक्त

सिरसा, 18 जुलाई।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने जिलावासियों को हिदायत जारी की है कि नागरिक कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। बचाव उपायों को लेकर छोटी सी लापरवाही भी खतरनाक हो सकती है। इसलिए आमजन कोविड नियमों की नियमित रूप से पालना करें। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व हाथ धोने के नियमों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लें।


उन्होंने कहा कि जिला में संक्रमण मामलों में लगातार कमी होना सुखद है, लेकिन अभी संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। विशेषज्ञों द्वारा संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। नागरिकों द्वारा थोड़ी सी लापरवाही भी संभावित लहर को बल दे सकती है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व हाथों को बार-बार धोना आदि नियमों की पालना के साथ-साथ वैक्सीनेशन करवाकर हम न केवल संक्रमण को पूरी तरह से खत्म कर सकते हैं, बल्कि तीसरी लहर की संभावना को भी टाला जा सकता है।
उपायुक्त ने कहा कि संभावित लहर के मद्देनजर नागरिकों को पहले की भांति अब ओर ज्यादा सावधानी बरतनी होगी और सरकार व प्रशासन द्वारा जारी सभी हिदायतों की अनुपालना करनी होगी। ऐसा करके ही संक्रमण के मामलों को रोका जा सकता है।

https://propertyliquid.com


बेवजह भीड़ का हिस्सा ना बने :
उपायुक्त अनीश यादव ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वे भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनिटाइजेशन जैसी सावधानियां अपनाएं। उन्होंने दुकानदारों से यह अपील की है कि वे राज्य सरकार द्वारा महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत जारी सभी हिदायतों का पालन करें और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने नागरिकों से आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन करवाने की अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने पहली डोज ले ली है, वे दूसरी डोज जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठजनों तथा पहले से अन्य बीमारियों से पीडि़त व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है। कोरोना के लक्षण महसूस होने पर जल्द से जल्द टेस्टिंग करवाई जाए क्योंकि संक्रमण का पता चलने पर यदि उपचार शुरू हो जाए तो खतरा बेहद सीमित हो जाता है।