*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के उपलक्ष्य में देश भर में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े व आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पंचकूला में नशामुक्त, स्वच्छता और यातायात नियमों पर जागरूकता कार्यक्रमों का किया जाएगा आयोजन

– हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रमों की रूप-रेखा की तैयार

– सरकारी और निजी स्कूलों में इन तीन विषयों पर चित्रकला, स्लोगन राईटिंग प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के दिये निर्देश

– स्कूली बच्चों को यातायात पार्क का दौरा करवा कर उन्हें यातायात नियमों के बारे में दी जाए जानकारी-विधानसभा अध्यक्ष

For Detailed

पंचकूला, 23 सितंबर- प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के उपलक्ष्य में देश भर में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पंचकूला में नशामुक्त, स्वच्छता और यातायात नियमों पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रमों की रूप-रेखा तैयार की व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।


इस अवसर पर उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल तथा डीसीपी सुरेन्द्र पाल सिंह भी उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने कहा कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से पंचकूला में युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ स्वच्छता बनाए रखने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी अभियान बिना जन भागीदारी के सफल नहीं हो सकता। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को पंचकूला के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में इन तीन विषयों पर चित्रकला, स्लोगन राईटिंग प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने  के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन प्रतियोगिताओं  में प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले बच्चों को नकद पुरस्कार, मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा व अन्य विभागों के सेवानिवृत या विषय विशेषज्ञों द्वारा स्कूली बच्चों के लिए स्वच्छता, नशामुक्ति और यातायात नियमों पर व्याख्यान आयोजित करवाए जाएं।


उन्होंने पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह को निर्देश दिये कि स्कूली बच्चों को यातायात पार्क का दौरा करवा कर उन्हें यातायात नियमों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा यातायात नियमों पर आधारित डाॅक्यूमेंटरी के माध्यम से भी बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाए। श्री गुप्ता ने निर्देश दिये कि यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों के चालान किए जाएं ताकि वे भविष्य में यातायात नियमों का पालन करें।


श्री गुप्ता ने एचएसवीपी को निर्देश दिये कि पंचकूला में खराब पड़ी रेड लाईट्स को शीघ्र अति शीघ्र ठीक करवाया जाए ताकि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके। उन्होंने नगर निगम पंचकूला के उप आयुक्त दीपक सूरा को को शहर में खराब पड़े सीसीटीवी कैमरे ठीक करवाने व डिजीटल बोर्डों के माध्यम से यातायात नियमों को प्रदर्शित करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपायुक्त पंचकूला से बच्चों व युवाओं को नशामुक्त रहने के बारे में जागरूकता अभियान आयोजित करवाने को भी कहा।


इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी गगनदीप सिंह, एसीपी राज कुमार कौशिक, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन तथा अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/