*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रेवाडी से हरियाणा के लिए 9770 करोड रूपये की विभिन्न परियोजनाओं का किया उदघाटन और शिलान्यास

भारत के प्रधानमंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली डबल ईंजन सरकार ने विकसित भारत-विकसित हरियाणा की परिकल्पना को किया साकार

नगर निगम महापौर ने बुढापा पैशन के लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र किए वितरित

For Detailed

पंचकूला, 16 फरवरी नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली डबल ईंजन सरकार ने विकसित भारत-विकसित हरियाणा की  परिकल्पना को साकार करते हुए देश व प्रदेश का चंहुमुखी विकास किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज रेवाडी के माजरी भालखी गांव में हरियाणा के लिए देश के 22वें एम्स के शिलान्यास सहित 9770 करोड रूपये की विभिन्न परियोजनाओं  का उदघाटन और शिलान्यास किया।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने मुख्यअतिथि के रूप में रायपुररानी के महावीर फार्म से ग्रामीणों को संबोधित करते  हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरें्रद मोदी ने पंचकूला को सैक्टर 23 का राष्ट्रीय फैशन प्रौद्यौगिकी संस्थान, माता मनसा देवी में आयुष एम्स, पीएम श्री स्कूल, नेशनल हाईवे-73 जैसी अनेकोें सौगातें दी है। श्री कुलभूषण गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि देश का कोई भी व्यक्ति बिना ईलाज के न रहे, इसके लिए उन्होने गरीब व्यक्ति को 5 लाख रूपये का आयुष्मान कार्ड के माध्यम से मुफत ईलाज मुहैया करवाया। कोई भी व्यक्ति जिसके पास आयुष्मान  कार्ड है वह किसी भी निजी व सरकारी अस्पताल में 5 लाख रूपये तक का निशुल्क ईलाज करवा सकता है। उन्होने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा दिया और प्रदेश से जातिवाद की राजनीति को खत्म किया। उन्होने कहा कि श्री मनोहर लाल पूरे प्रदेश को अपना परिवार मानते है और प्रदेशवासियों  की भलाई के लिए तत्पर रहते है। इस अवसर पर महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने बुढापा पैशन के लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र वितरित किए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विकास की ब्यार को आगे बढाते हुए सैक्टर 32 में मेडिकल कालेज का शिलान्यास, नाडा साहिब में मल्टी लेवल पार्किंग, पंचकूला में संस्कृति स्कूल, सैक्टर- 6 के नागरिक अस्पताल को 100 बैड से 500 बैड और आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल बनाकर लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधांए प्रदान की। श्री गोयल ने कहा कि सरकार द्वारा पंचकूला के विकास के लिए 6 हजार करोड से भी ज्यादा के विकास कार्य करवाए गए है।
उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में कोई अंतर नही है। बीजेपी सबका साथ- सबका विकास- सबके प्रयास और सबके विश्वास के साथ प्रदेश की तरक्की के नए आयाम लिख रही है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का लाईव संबोधन रायपुररानी के महावीर फार्म से हजारों लोगों ने सुना।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर ने जिला प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र, मछली पालन विभाग, बुढापा पैंशन, महिला बाल विकास, कृषि विभाग तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. हरिश वशिष्ठ, डीडीपीओ राजन सिंगला, बीडीपीओ रायपुररानी परमनंदन उपस्थित थे।

इस अवसर पर बीजेपी जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, कालका की पूर्व विधायिका और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा, शिवालिक विकास बोर्ड के वाईस चैयरमेन ओमप्रकाश देवीनगर, कालका नगर परिषद के चैयरमेन श्री कृष्ण लाल लांबा, जनरल सैक्रेट्री हरिश मोंगा, जिला प्रभारी प्रमोद कौशिक, पूर्व जिला अध्यक्ष अजय शर्मा,  जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल, जिला मंडल महामंत्री वीरेंद्र राणा, बीडीसी चैयरमेन सतबीर, विशाल सेठ, रायपुररानी के संरपंच दलीप, मंडल अध्यक्ष मदन धीमान, मंडल महामंत्री विजय कश्यप, कुलदीप राणा, मंडल सचिव कृष्ण, मोरनी के मंडल अध्यक्ष सुखबीर राणा, युवा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र, शिवालिक बोर्ड के सदस्य पवन धीमान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com