विकास के मामले में रानियां बन रहा अग्रणी हलका : रणजीत सिंह

प्रत्याशी अपने खर्च रजिस्टर का निरीक्षण जरूर करवाएं : एन वरूण

सिरसा 27 अप्रैल।

सभी प्रत्याशी अपने चुनाव प्रचार-प्रसार व अन्य गतिविधियों के संबंध में हुए खर्च का विवरण रजिस्टर में करें। लोकसभा का चुनाव लड़ रहा प्रत्याशी 70 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है। प्रत्याशियों के खर्च रजिस्टर का निरीक्षण कर सैडो रजिस्टर से मिलान किया जाएगा। प्रत्याशी अपने रजिस्टर का निरीक्षण अवश्य करवाएं। 

यह बात चुनाव पर्यवेक्षक खर्च एन वरूण ने प्रत्याशियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए सभी उम्मीदवार सहयोग करें और कोई भी ऐसी गतिविधि ना करें, जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने लोकसभा का चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार के लिए 70 लाख रुपये तक ही खर्च करने का प्रावधान किया है। प्रत्याशी को इसके लिए अलग से अपना बैंक खाता खुलवाना है। इस खाते से चुनावी खर्च का लेन-देन किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव खर्च के लिए एक रजिस्टर दिया गया है, जिसमें प्रत्याशी चुनावी खर्च का विवरण दर्ज करेगा। रजिस्टर में दर्ज खर्च विवरण का मिलान सैडो रजिस्टर से किया जाएगा। प्रत्याशियों के खर्च रजिस्टर का निरीक्षण तीन चरणों में किया जाएगा। सभी प्रत्याशी अपने खर्च रजिस्टर का निरीक्षण जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि उनसे दूरभाष नम्बर 7840088068 पर संपर्क कर सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 29 अप्रैल को राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय पार्टियों, 30 अप्रैल को पंजीकृत गैर मान्यताप्राप्त पार्टियों तथा एक मई को आजाद उम्मीदवारों के चुनाव खर्च रजिस्टर का निरीक्षण किया जाएगा। इसी प्रकार दूसरे चरण में 3 मई को राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय पार्टियों, 4 मई को पंजीकृत गैर मान्यताप्राप्त पार्टियों तथा 5 मई को आजाद उम्मीदवारों के रजिस्टर को चैक किया जाएगा। उन्होंने बताया तीसरे चरण में 7 मई को नेशनल व स्टेट लेवल पार्टियों, 8 मई को पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों तथा 9 मई को आजाद उम्मीदवारों के खर्च रजिस्टर का निरीक्षण किया जाएगा। यह निरीक्षण निर्धारित तिथियों में प्रात: 9 से सायं 5 बजे तक चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के फैक्लटी हाऊस के बैठक हाल में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रत्याशी को कोई परेशानी या शिकायत हो तो वह उनके दूरभाष नम्बर 7840088068 पर संपर्क कर सकते हैं। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply