जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने बताया कि पंचकूला जिला में शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न करवाने के लिये हरियाणा पुलिस, अर्धसैनिक बल के लगभग 1500 जवान तैनात रहेगे

पंचकूला 11 मई 

 पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने बताया कि पंचकूला जिला में शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न करवाने के लिये हरियाणा पुलिस, अर्धसैनिक बल के लगभग 1500 जवान तैनात रहेगे। उन्होंने बताया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में कानुन व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिये 36 पैट्रोलिंग पार्टिया तैनात रहेगी। इसके अलावा जिला के सभी थाना प्रभारी भी अपने अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरंतर दौरा करते रहेगे।

पुलिस उपायुक्त ने यह जानकारी आज जिला सचिवालय के काॅन्फै्रंस हाॅल में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि 12 मई को पडोसी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश चण्ड़ीगढ के सहयोग से जिला की सभी सीमाओ को सील किया गया है और अलग-अलग स्थानों पर 22 नाके लगाये गये है। उन्होंने बताया कि मोहली पुलिस द्वारा 9, सोलन पुलिस द्वारा 4, बददी पुलिस द्वारा 3, सिरमौर पुलिस द्वारा 2 और चण्ड़ीगढ़ पुलिस द्वारा 3 नाके लगाये गये है।

इसके अलावा 9 एस.एस.टी व 6 फ्लाईंग टीमें तथा शहरी क्षेत्र में 3 पुलिस नाको से भी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन भवनों में एक से अधिक मतदान केंद्र है वहां प्रत्येक मतदान केंद्र पर 2-2 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेगे। इसी प्रकार सवेंदनशील व अतिसवेंदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलो के जवान भी तैनात किये गये है।  उन्होंने बताया कि दूर, दराज के क्षेत्रों में भी अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किये गये है। उन्होंने कहा कि पुलिस शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिये वचनबद्ध है और किसी भी प्रकार की अप्रिय धटना की सुचना मिलते ही 5 से 7 मिनट में अतिरिक्त पुलिस भी वहां पहुचाने की व्यवस्था की गई है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply