जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

डीसी प्रभजोत सिंह ने दिखाई गरुड़ व ऑटो रिक्शा चालकों की रैली को झंडी

सिरसा, 6 मई। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने कहा कि पिछले चुनावों में जिला सिरसा की मतदान प्रतिशत्ता प्रदेश भर में अग्रणीय थी और इस वर्ष भी हमें शत प्रतिशत मतदान के साथ जिला को देशभर में अग्रणीय स्थान पर लाना है।

वे आज स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में स्वीप के तहत गरुड़ व ऑटो रिक्शा चालकों की रैली को झंडी दिखाने से पूर्व संबोधित कर रहे थे। इन सभी गरुड़ व ऑटो रिक्शा पर मतदाता जागरुकता के बैनर लगाए गए हैं, जो शहर भर में घूम-घूम कर 12 मई को लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।

 उपायुक्त ने कहा कि आमजन को 12 मई को होने वाले मतदान दिवस पर मतदान करने के लिए जागरुक करें। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है ताकि जिले में शत प्रतिशत मतदान हो। उन्होंने कहा कि 12 मई को सारे काम छोड़ कर सबसे पहले वोट दें। उन्होंने कहा कि मतदान का समय प्रात: 7 बजे से सांय 6 बजे तक होगा। लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का बहुत महत्व है और मतदाता का यह कर्तव्य बनता है कि वे अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। 

उपायुक्त ने कहा कि व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी (स्वीप) के तहत जिला में अनेकों गतिविधियों आयोजित की जा रही है। अबतक जिला के सभी क्षेत्रों जिनमें ग्रामीण व शहरी शामिल हैं के हजारों लोगों को स्वीप के तहत मतदान के लिए जागरुक किया जा चुका है। इसी कड़ी में हस्ताक्षर अभियान, वोट छबील, भाषण एवं रंगोली प्रतियोगिता, रैलियां निकाल कर लोगों को जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रमों का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि वे 12 मई को अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply