HAR GHAR TIRANGA’ for commemorating 75th Independence Day under Azadi Ka Amrit Mahotsav

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व गोल्ड जिम सिरसा द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित की गई मैराथन दौड़

सिरसा, 28 अप्रैल।

रन फॉर ड्रग फ्री सिरसा में युवाओं ने दिखाया उत्साह

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व गोल्ड जिम सिरसा के संयुक्त तत्वावधान में आज ‘रन फॉर ड्रग फ्री सिरसाÓ को लेकर मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन डा. राम निवास भारती ने मैराथन दौड़ को झंडी दिखा कर रवाना किया। यह मैराथन दौड़ सांगवान चौक से शुरु होकर सुरखाब चौक, परशुराम चौक, भगत सिंह चौक, सुभाष चौक, शिव चौक, सिरसा क्लब होते हुए सांगवान चौक पर सम्पन्न हुई।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला एवं सत्र न्यायधीश डा. राम निवास भारती व पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने संयुक्त रुप से मैराथन दौड़ में कुल दस विजेता प्रतिभागियों (5 लड़के व 5 लड़कियां) को सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ व पांचवे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को क्रमश: 5500-5500 रुपये की राशि के चैक व स्मृति चिह्नï देकर सम्मानित किया। इस मौके पर रन फॉर मैराथन में लड़कों में सौरभ मेहरा, प्रदीप, अनिल कुमार, अंकुर, लड़कियों में ईशु, पारुल, सीमा, तन्नु, चेतना, कशिश अन्य विजेताओं को सम्मानित किया।

डा. आरएन भारती ने संबोधित करते हुए कहा कि मनुष्य का स्वास्थ्य सर्वाेपरि है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आमजन में जागरुकता आए, इसी उद्देश्य को लेकर आज मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि मैराथन दौड़ का उद्देश्य है कि आज के युवाओं में नशे के प्रति जागरुकता आए और वे इस नशे की लत को छोड़ कर समाज की मुख्य धारा में जुड़े। उन्होंने कहा कि आज मैराथन दौड़ में भारी संख्या में युवाओं, खिलाडिय़ों, महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों सहित शहरवासियों ने इस मैराथन दौड़ में बढ़ चढ़ कर भाग लिया है। मैराथन दौड़ के लिए सभी के चहरों पर उत्साह स्पष्टï तौर पर झलक रहा था। उन्होंने कहा कि विजेताओं को सम्मानित करने से युवाओ का उत्साह बढ़ता है और आगे बढने की प्रेरणा मिलती है।  

पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह कहा कि आज नशा मात्र व्यक्तिगत समस्या नहीं है बल्कि इसके व्यापक सामाजिक, आर्थिक व राष्ट्रीय दुष्प्रभाव है। उन्होंने युवाओं से खुद नशे से दूर रहने के अलावा अन्य लोगों को भी नशे के खिलाफ जागरूक करने तथा नशे के विरुद्ध अभियान में सक्रिय भागीदारी करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी अपने परिवार व समाज की मर्यादाओं, विश्वास व सम्मान को बनाए रखे तथा नशे से दूर रहे। उन्होंने कहा नशा न केवल युवा पीढ़ी को शारीरिक व मानसिक रूप से कमजोर करता है बल्कि यह देश को कमजोर करने का प्रयास है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे नशे से दूर रहे और खेलों तथा शिक्षा की तरफ अग्रसर होकर देश की मजबूती में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के लिए आयोजित मैराथन दौड़ केवल एक दिन के लिए नहीं है, बल्कि आमजन में जागरुकता लाने के लिए आयोजित की गई है। मुनष्य को नियमित रुप से योगा, दौड़ जैसी शारीरिक गतिविधियां करते रहना चाहिए ताकि स्वास्थ्य अच्छा बना रहे।

इस अवसर पर एडीजे डा. चंद्रहास, मुनीष कुमार, सीजेएम सुनील जिंदल, डीएसपी आर्यन, सीडीएलयू से कार्यकारी अभियंता एसके विज, वरिष्ठï नागरिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. लालचंद गोदारा, सुरेंद्र मिचनावादी, राज कुमार गर्ग, बलवंत सिंह रावत, संजय खटक, भगवान दास, रविंद्र कुमार, राजेश गर्ग, सीता गोयल, मंजु गोयल, दर्शना, सरोज गुप्ता, नीरा जिंदल, राम कुमार तलवाड़ व जीवाईएम के सभी सदस्य सहित शहर की अनेक सामाजिक संस्थाओं व गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply