जिला को सक्षम जिला बनाने में शिक्षा विभाग के अधिकारी बेहतर तालमेल से करे मेहनत-उपायुक्त

उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाॅल में आयोजित समारोह के दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सम्मानित करते हुए।

पंचकूला, 6 मार्च-

उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राजकीय विद्यालयों के बच्चों के शिक्षा स्तर के सुधार के क्रियांवित सक्षम योजना के लिये बेहतर तालमेल के साथ मेहनत करें ताकि पंचकूला जिला को सक्षम जिला घोषित किया जा सके।

उपायुक्त आज लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हाॅल में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय सम्मान समारोह में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। यह समारोह शिक्षा के क्षेत्र में मोरनी ब्लाॅक को सक्षम घोषित करने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था। उपायुक्त ने इस ब्लाॅक के बच्चों के शिक्षा स्तर को सुधार कर प्रदेश के सक्षम खंडों में शामिल करने के लिये एस0डी0एम0 पंकज सेतिया, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सरोज व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने इस क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिये जिला शिक्षा अधिकारी एच0एस0 सैनी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती उर्मिला बांगड़, डाईट की प्रिंसीपल सुजाता राणा, जिला परियोजना समन्वयक उर्मिला देवी, मोरनी की खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती अंजु ग्रोवर, इसी खंड की बीआरसी मोनिका शर्मा, रायपुररानी के बीआरसी श्री धर्म, असिंदर कुमार और मोरनी की प्रिंसीपल अनिता को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। 

इस मौके पर एस0डी0एम0 पंकज सेतिया ने बताया कि जिला के दो अन्य ब्लाॅक बरवाला व पिंजौर भी सक्षम योजना के मानदंड पूरा करने के नजदीक है और शीघ्र ही जिला को सक्षम जिला की श्रेणी में शामिल करने की उम्मीद जाहिर की। मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सरोज ने इस योजना के जुड़े सभी पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी। 

बैठक में एस0डी0एम0 पंकज सेतिया, नगराधीश गगनदीप सिंह, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सरोज सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी व संबंधित कर्मचारी मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply