*MCC raises awareness at Atmanirbhar ward no. 35 under 'Safai Apnao, Bimaari Bhagao' campaign*

चुनाव खर्च पर्यवेक्षक ने ली फ्लाईंग स्क्वायड एवं वीडियो सर्विलैंस टीमों की बैठक

सिरसा, 16 अप्रैल।

सिरसा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव खर्च पर्यवेक्षक एन. वरुण कौण्डिन्य ने  लोकसभा चुनाव के लिए गठित 15 टीमों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे सम्बंधित क्षेत्रों में पूरी तरह चौकन्ना रहकर हर राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों एवं अन्य प्रत्याशियों के खर्च की रिपोर्ट उनके कार्यालय, जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय व अकाऊटिंग में नियमित रुप से दें। वे आज स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में फ्लाईंग स्क्वायड एवं वीडियो सर्विलैंस टीम के सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिना किसी अधिकृत दस्तावेज के किसी व्यक्ति के पास अवैध धन राशि या गिफ्ट आइटम पाए जाते है तो उन्हें जब्त करें और उन्हें पंचनामा की कार्यवाही कर खजाना या मालखाने में जमा करवाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों से यह भी कहा कि आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें।  उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन फलाइंग स्क्वायड टीम और स्टेटिकल सर्विलेंस टीम बनाई गई है। एक टीम आठ घंटे तक कार्य करेंगी उसके बाद अगली टीम का कार्य शुरू हो जाएगा।   

उन्होंने गठित टीमों से कहा कि लोकसभा के चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के खर्चों का ब्यौरा रखने के लिए वीडियो सर्विलैंस टीमें जहां भी वीडियोग्राफी करती है उन्हें सही ढंग से करें ताकि खर्चें का ब्यौरा सही-सही लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि पार्टियों के उम्मीदवारों द्वारा 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। उन सभी पार्टियों द्वारा आयोजित की जाने वाली रैलियां, जनसभा तथा बैनर व उनके बनाए गए कार्यालयों की पूर्ण वीडियोग्राफी करवाएं ताकि उनके द्वारा दिये गए खर्च का ब्यौरा का मिलान किया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव खर्चे से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी अकाऊंटिंग टीम के पास पहुंचनी चाहिए। उन्होंने इस बैठक में सभी टीम अधिकरियों की ड्यूटी से सम्बंधित सभी बिंदुओं पर गहनता से बताया तथा उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा निर्देशों से संबंधित पुस्तक का भी प्रकाशन किया गया है, उसे गहनता से पढें तथा अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करें।

इस अवसर पर डीईटीसी (बिक्रीकर) एवं नोडल अधिकारी चुनाव खर्च निगरानी सैल सत्यबाला एवं सभी नियुक्ति किये गए टीमों के सदस्य मौजूद थे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply