जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

गन्ना व पोपुलर किसानों की बर्बादी के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार, पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने व्यापारियों को किया बर्बाद, राज्यसभा सांसद सैलजा बोली इस चुनाव में जनता देगी भाजपा को शिकस्त

विकास के मामले में पूरी तरह पिछड़े संसदीय क्षेत्र के लिए सीधेतौर पर भाजपा सांसद जिम्मेदार, मेरी योजनाओं का श्रेय लेने के लिए जनता को कर रहे हैं गुमराह, काम न करने के कारण झेलना पड़ रहा है हर जगह विरोध

जगाधरी-  कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने रविवार को जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में डेढ़ दर्जन जनसभाएं की। जनसभाओं में जुट रही रिकार्ड भीड़ से ये साफ  नजर आ रहा है कि इस बार जनता भाजपा को शिकस्त् देने का मूड बना चुकी है। सैलजा भी जनविरोधी नीतियों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रही हैं । पिछले पांच सालों में आर्थिक रुप से पूरी तरह पिछड़ चुके संसदीय क्षेत्र के लिए सैलजा ने सीधेतौर पर भाजपा सांसद रतनलाल कटारिया को जिम्मेदार ठहराया। सैलजा ने कहा कि अगर संजीदगी से वे काम करते तो पांच साल में इस इलाके की तस्वीर बदल सकती थी। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। आम जनता से लेकर किसान व व्यापारियों को रोजी रोटी चलाना मुश्किल हो गया है। युवा रोजगार के भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना ही देश के अति गरीब पांच करोड़ परिवारों के आर्थिक हालात बदलेगी।

किसान व व्यापारी कर दिए बर्बाद

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि जगाधरी-यमुनानगर मैटल उद्वोग के साथ पोपुलर व गन्ने की पैदावार के लिए देशभर में मशहूर हैं।मगर केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों किसान व व्यापारियों को बर्बाद कर दिया है। न तो किसानों को पोपुलर व गन्ने की फसलों के सही दाम मिल पा रहे हैं। न ही गन्ना मिल गन्ने की सही समय पर पेमेंट कर रहा है। इसकी वजह से किसान आर्थिक तौर पर कतई पिछड़ चुका है। इसी तरह पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने यहां के मैटल व प्लाइवुड इंडस्ट्री  की कमर तोड़कर रख दी।  मुश्किल हालात में व्यापारी कारोबार करने को मजबूर हैं। इसी वजह से यहां  हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में सरकार ने न गन्ने के रेट बढ़ाए न ही पोपुलर के दामों में किसी तरह की बढ़ौतरी की। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस राज में पोपुलर व गन्ना किसान मालामाल था। लेकिन भाजपा राज में धीरे धीरे सब बर्बाद हो रहा है।

काम करते तो शर्मिदंगी न झेलनी पड़ती

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने अपने दस के कार्यकाल में करवाए कार्यों का भी यहां विस्तार से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में मैंने इलाके को आर्थिक तौर पर संपन्न करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।  मगर अब जगाधरी के साथ यमुनानगर, साढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र पूरी तरह पिछड़ गए। सैलजा ने बताया कि 20 करोड़ की लागत से छछरौली ब्लॉक में सरकारी कॉलेज व साढ़ौरा में इंस्टीच्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट की स्थापना करवाई। छछरौली में खेल स्टेडियम निर्माण के लिए करीब 77 करोड़ रुपए मंजूर करवाए। बुडिया से खदरी व देवधर तक सड़क निर्माण के लिए करीब 36 करोड़ रुपए का बजट जारी किया था। यमुना नहर से कलानौर तक हाइवे की मरम्मत के लिए दस करोड़ व रेलवे स्टेशन यमुनानगर से पुराना हमीदा तक ओवरब्रिज के लिए पांच करोड़ रुपए भी मैंने ही मंजूर करवाए थे। जगाधरी व साढ़ौरा में महिला पोलिटेक्निक, आंगनवाड़ी केंद्र, पीएचसी व सीएचसी के निर्माण के लिए भी करीब 20 करोड़ रुपए का बजट मंजूर करवाया था। यमुनानगर से साढ़ौरा वाया नारायणगढ़ होते हुए चंडीगढ़ तक रेलवे लाइन के लिए भभी 879 करोड़ के बजट को भी मैंने ही मंजूरी दिलवाई थी। सैलजा ने कहा कि क्षेत्र से संसदीय क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया पूरे पांच साल तक गायब रहे। मगर अब चुनाव आते ही वे मेरी योजनाओं को अपना बताकर श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुद के विकास की बजाय वे पीएम मोदी के नाम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं। अगर उन्होंने इलाके के लिए कुछ किया होता तो शायद उन्हें पीएम के नाम पर वोट मांगने की जरुरत नहीं पड़ती।

अवैध खनन को लेकर साधा निशाना

सैलजा ने अवैध खनन को लेकर भी भाजपा के कई सफेदपोशों पर निशाना साधा। सैलजा ने कहा कि पांच साल पहले यह इलाका पूरी तरह खुशहाल था। मगर अब अवैध खनन की वजह से पूरे देश में बदनाम हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कई सफेदपोश गौरखधंधे से खुद को मालामाल कर रहे हैं। मगर जनता के बीच खुद को पाक साफ बताते हैं। सैलजा ने कहा कि सत्ता में आने पर इन लोगों की दुकानदारी बंद की जाएगी। कानूनी खनन की ही मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने मंच से न्याय योजना का भी  जिक्र किया। सैलजा ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस देश के पांच करोड़ अति गरीब परिवारों को न्याय योजना का लाभ देगी। इन परिवारों के 25 करोड़ लोगों के खाते में सलाना 72 हजार रुपए जमा करवाए जाएंगे। ताकि ये लोग आर्थिक तौर पर संपन्न हो सके। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से मैदान में डटने के आदेश दिए ताकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकें। उन्होंने हर बूथ पर कार्यकर्ताओं को मजबूती से डटने की बात कही।

हर जगह सैलजा का लोगों ने शानदार अभिनंदन किया। यह भरोसा दिलाया कि उनकी हर वोट सैलजा को मिलेगी। हर जगह सैलजा जिंदाबाद व राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगे। कई जगह ढोल नगाड़े की थाप पर स्वागत हुआ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply