*किसानों की आमदनी बढाने के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं*

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सेक्टर-21 में स्थित रेस्टोरेंट, ढाबा व दुकानों का औचक निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के लिये सैंपल

For Detailed

पंचकूला, 24 मार्च- आयुक्त खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, हरियाणा, पंचकूला के द्वारा चैत्र नवरात्रों के दौरान खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देशानुसार जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी गौरव शर्मा ने अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के साथ आज विभिन्न दूध की डेयरियों, किरयाणे की दुकानों व अन्य स्थानों जैसे कोल्ड स्टोर, खाद्य पदार्थ बनाने की फैक्टरियों का औचक निरीक्षण किया।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी गौरव शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम, 2006 के तहत खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच हेतू खाद्य प्रयोगशाला करनाल में विश्लेषण के लिये भेजे गए।
उन्होंने बताया कि जो खाद्य पदार्थ खाने योग्य नहीं थे उन्हें मौके पर नष्ट करवा दिया गया तथा सभी विक्रेताओं एवं निर्माताओं व अन्य खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों को ताजा व शुद्ध खाद्य पदार्थ ही बेचने की सलाह दी गई। इसके अलावा सभी दुकानदारों को दूषित व बासी खाद्य पदार्थ न बेचने की चेतावनी भी दी गई कि यदि कोई भी दुकानदार ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।  

इन दुकानों से लिए सैंपल
उन्होंने बताया कि विभाग की टीम द्वारा सिंगला किरयाना स्टोर सेक्टर-21 से कुटू का आटा, फलाहारी मिक्स्चर, पीटीसी बजट बाजार सेक्टर-21 से कुटू का आटा और सिंघाड़े का आटा, डिलाईट सुपर मार्केंट एडं बेकर्स सेक्टर-21 से कुटू का आटा और जय राम और बूथ नंबर-100 मनसा देवी एमडीसी से खोया पेड़ा, बेसन के लड्डू, देसी घी बेसन लड्डू, बूंदी लड्डू और बेसन लड्डू मिक्सचर के सैंपल लिए गए।

https://propertyliquid.com/