147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कोविड-ं19 के चलते जिला के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर जिला में होम्योपैथिक औषधियों का वितरण करवाया जा रहा है।


पंचकूला 4 जून- महानिदेषक आयुष विभाग अतुल कुमार के निर्देशानुसार कोविड-ं19 के चलते जिला के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर जिला में होम्योपैथिक औषधियों का वितरण करवाया जा रहा है। 

For Detailed News-

जिला आयुर्वेद अधिकारी डा.ॅ दिलीप कुमार मिश्रा ने इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि आयुष विभाग जिला पंचकूला में रोग प्रतिरोधक क्षमता को वृद्धि करने के लिए कंटेनमंट जोन सेक्टर 20 की ग्रुप हाउसिंग सोसायटी 53 के वरिष्ठ नागरिकों को  आर्सेनिक एल्बम-ं30 एवम् गुडुची घन वटी का वितरण किया गया। इसके अलावा विभाग के   चिकित्सक  लोगों को रोगों से लडने की क्षमता को बढाने के लिए आयुर्वेदिक काढों व गोल्डन मिल्क के सेवन करने तथा सोशल डिस्टेसिंग के बारे में लोगों को जागरूक करने का कार्य रहे है।

https://propertyliquid.com/

जिला आयुर्वेद अधिकारी ने बताया कि होम्योपैथिक चिकित्सक, डाॅ0 सुनील गोतम व डाक्टर चित्रलेखा अन्य चिकित्सकों ने आयुष विंग ने आर्सेनिक एल्बम-ं30  होम्योपैथिक औषधियों की वायल वितिरत की गई। इस कार्य में राजेश मांधना ने भी भरपूर सहयोग किया।  होम्योपैथिक औषधियों के सेवन बारे में जानकारी दी और उन्हें घरेलू उपायों के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि जब वे घर पर औषधियों का उपयोग करेंगें तो उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने में सहायता करेगी। 

 Watch This Video Till End..

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!