29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

पंचकूला मे कृषि उपकरणों को सेनीटाईज करवाते हुए कृषि विभाग के अधिकारी।

पंचकूला मे कृषि उपकरणों को सेनीटाईज करवाते हुए कृषि विभाग के अधिकारी।

पंचकूला 18 अप्रैल- कोरोना वायरस के चलते लाॅकडाउन के दौरान जिला प्रशासन की ओर से किसानों की गेहूं की कटाई के लिए कम्बाईन, हार्वेस्टर व अन्य कृषि यंत्रों को आवश्यक सावधानियों का पालन करते हुए छूट प्रदान की गई है। इसके बाद अब खेतों में गेहूं की कटाई कार्य में तेजी आई है। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि कृषि विभाग के अधिकारियों को गेहूं की कटाई के समय उपयोग किए जाने वाले इन कृषि मशीनरी एवं उपकरणों को पूरी तरह सेनीटाईज करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा कृषि कार्यो में सोशल डिस्टेंसिंग का पैमाना अपनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। 

https://propertyliquid.com/

सहायक कृषि अभियंता राजीव गोयल ने बताया कि जिला के गांव नया गांव, भगवानपुर में पहंुची कई मशीनों को सेनीटाईज करवाया गया। सरकार के निर्देशानुसार वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए कृषि संयत्रों एवं उपकरणों की प्रतिदिन सफाई करने के साथ साथ सेनीटाईज किया जा रहा है। इसके अलावा कार्य करने वाले श्रमिकों को सामाजिक दूरी बनाए रखने लिए सचेत एवं जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कृषि कार्यो में लगे मजूदरों को नियमित रूप से हाथों से धोना, चेहरे पर मास्क लगाना भी अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही मशीन पर कार्य करने श्रमिकों का मेडिकल निरीक्षण भी करवाया जा रहा है। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!