जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

कांग्रेस के न्याय से हार रही है भाजपा, सत्ता खिसकने की बौखलाइट में पीएम मोदी स्वर्गीय राजीव गांधी को बना रहे हैं निशाना

प्रचार के अंतिम चरण में झोंकी पूरी ताकत, कहा भाजपा की जनविरोधी नीतियों से कांग्रेस दिलाएगी निजात, पुरजोर समर्थन का किया आग्रह 

पंचकुला। अम्बाला संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने वीरवार को  प्रचार अभियान आखिरी चरण में भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों पर जमकर वार किए। सैलजा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को अब हार साफ नजर आ रही है। तभी तो वे पूर्व पीएम राजीव गांधी को जानबूझकर निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे उनकी बौखलाहट साफ दिख रही है। हार का डर उनके चेहरे पर साफ झलक रहा है। सत्ता खिसकने के डर से वे विकास की बजाय ऐसे मुद्दों पर बोलकर देश की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं जिनका कोई औचित्य नहीं है। सैलजा ने वीरवार को पंचकुला व कालका विस क्षेत्र में करीब एक दर्जन जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उनका हर जनसभा में लोगों ने फूलमालाओं से जोरदार अभिनंदन किया। 

रायपुर रानी से शुरु हुआ प्रचार 

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने वीरवार को अपना प्रचार रायपुररानी के मुख्य बाजार से शुरु किया। यहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। सैलजा ने यहां अपने संबोधन में कहा कि मैं पहले दस साल तक इस क्षेत्र से सांसद रही। मैंने इस इलाके के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ की बड़ी योजनाओं से मैंने विकास के मामले में अति पिछड़े इस इलाके की तस्वीर बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मगर यूपीए सरकार के सत्ता से हटते ही इस इलाके के बुरे दिन शुरु हो गए। लोगों ने भाजपा के जिस प्रत्याशी को यहां से सांसद बनाकर लोकसभा में भेजा था मगर वह यहां दोबारा लौटकर  नहीं आया। सिर्फ थोथे प्रचार में पांच  साल निकाल दिए। सैलजा ने कहा कि मेरे कार्यकाल की अधूरी योजनाओं को भी सांसद ने पूरा करवाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसकी वजह से इलाका विकास के मामले में पूरी तरह पिछड़ गया। सैलजा लोगों को विश्वास दिलाया कि सांसद बनते ही इस इलाके का नए सिरे से विकास करवाया जाएगा। इसके बाद सैलजा ने मांडवाला में ग्रामीणों से वोट मांगें। उन्होंने कहा कि वे लोगों के विश्वास पर खरी उतरने में कोई कसर नहीं छोडेंगी। मांडवाला के बाद सैलजा ने सैक्टर एक में बार एसोसिएशन के वकीलों से बात की। चुनाव में उनसे वोट देने का भी आग्रह किया। इसके बाद रामगढ़,पंचकुला के सेक्टर-6, 20 व 15 में जनसभाओं के जरिए प्रचार किया। उन्होंने आने वाली 12 मई को कांग्रेस के चुनाव चिह्न के सामने वाला बटन दबाने का आग्रह ताकि झूठी भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल किया जाए। 

कांग्रेस के न्याय की होती जीत 

सैलजा ने कहा कि इस बार कांग्रेस के न्याय की जीत होगी। देश के 25 करोड़ लोगों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो न्याय योजना बनाई है उससे इनकी तकदीर बदलेगी।पांच करोड़ गरीब परिवारों की महिलाओं के खाते में हर साल 72 हजार रुपए जमा करवा जाएंगे। 22 लाख सरकारी नौकरियों के खाली पद एक साल में भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि कर्जदार किसान को कर्ज से मुक्ति मिलेगी।युवतियों को बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा व दूसरी सुविधाएं मिलेंगी। सैलजा ने कालका के वाल्मीकि समुदाय के लोगों की हर समस्या के समाधान का आश्वासन भी दिया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply