147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

एसडीएम ने सरल परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों की बुलाई समीक्षा बैठक

डबवाली 19 नवंबर।


                राज्य सरकार द्वारा सरल प्रोजेक्ट के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं को लेकर उपमंडलाधीश डा. विनेश कुमार ने अपने कार्यालय में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं व सेवाओं के लाभ के लिए अंत्योदय सरल केंद्रों के माध्यम से ही आवेदन करवाना सुनिश्चित करें ताकि पात्र व्यक्तियों को निर्धारित समयावधि में योजनाओं का लाभ मिल सके।

एसडीएम ने सरल परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों की बुलाई समीक्षा बैठक


                डा. विनेश कुमार ने कहा कि लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने सभी सरकारी योजनाओं और सेवाओं को एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवा दी है। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी सेवाएं उपलब्ध करवाने के मामले में सेवा के अधिकार अधिनियम के प्रावधानों का विशेष ध्यान रखा जाए और निर्धारित समय अवधि में ही सेवाएं उपलब्ध करवाई जाए। बैठक में उन्होंने प्रत्येक विभाग से सरल पोर्टल पर लंबित आवेदनों के बारे में जानकारी ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए। उन्होंने महिला बाल विकास अधिकारी से कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में उपमंडल के अन्य विभागों के अधिकारी को भी शामिल कर इस अभियान को आगे बढाए।


                उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे इस अभियान की सौ फीसदी सफलता के लिए केवल सरकारी कागजों तक सीमित न रहते हुए गावों में आम व्यक्तियों को भी जोड़ें। एसडीएम ने विशेष तौर पर सीडीपीओ व सुपरवाइजरों को आदेश दिए कि उनका सीधा सम्बन्ध महिलाओं से ज्यादा रहता है, वे जब भी किसी महिला को मिलें तो भ्रूण हत्या के खिलाफ व बेटियों को उच्च शिक्षा देने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस अभियान को लेकर वे अपने-अपने विभागों में स्वयं भी समीक्षा करते रहे और उसकी रिपोर्ट उन तक जरूर भेजें।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply