नगराधीश ने टाउन पार्क में  स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

एचसीएस व अलाईड सर्विस की प्रारंभिक परीक्षा हुई संपन्न, प्रदेश के छः जिलों में करवाई गई परीक्षा —श्री मुकेश कुमार आहूजा

 परीक्षा को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से करवाया गया*

*प्रातः कालीन सत्र में लगभग 46,400 व सांयः कालीन सत्र में लगभग 45,100 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा*

पंचकूला, 21 मई : एचसीएस व अलाईड सर्विस की प्रारंभिक परीक्षा आज निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न हुई।

For Detailed

हरियाणा लोक सेवा आयोग के सचिव श्री मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि एचसीएस व अलाईड सर्विस की प्रारंभिक परीक्षा हरियाणा सरकार की अहम परीक्षाओं में से एक है। परीक्षा का आयोजन छः जिलों – अंबाला, पंचकूला, गुरुग्राम, करनाल, फरीदाबाद और कुरुक्षेत्र में हुआ जहां कुल 341 सेंटर बनाए गए। इस परीक्षा के लिए कुल 93,600 उम्मीदवारों ने आवेदन किया। एचसीएस की परीक्षा सुबह और शाम दो सत्रों में सुचारू रूप से संपन्नं हुई। सुबह 10 से 12 बजे तथा सायं 3 से 5 बजे तक परीक्षा का आयोजन हुआ। प्रातः कालीन सत्र में लगभग 46,400 व सांयः कालीन सत्र में लगभग 45,100 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

फरीदाबाद के परीक्षा केंद्र में एक गलत पहचान (impersonation) का केस दर्ज किया गया जिसमें एक ऐसा उम्मीदवार बायो मैट्रिक के समय पाया गया जो कि पिछले वर्ष जुलाई 2022 की एचसीएस की प्रारंभिक परीक्षा में किसी अलग नाम से उपस्थित हुआ व इस परीक्षा में उसी उम्मीदवार ने किसी और नाम से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। इसलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए उपायुक्त फरीदाबाद को निष्पक्ष जाँच के लिए लिख दिया गया है।

श्री आहूजा ने बताया कि परीक्षा को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित करवाने के लिए प्रत्येक जिले के उपायुक्त को उसके जिले का परीक्षा हेतु ओवरऑल इंचार्ज बनाया गया। इसके अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा अपने स्तर पर जिले के किसी एक आई.ए.एस./एच.सी.एस अधिकारी को परीक्षा का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया। नोडल अधिकारी द्वारा अलग से पेपर डिस्ट्रियूबर, फलाईंग स्कवैड आफिसर, डयूटी मैजिस्ट्रेट, स्टेशन ओफिसर व अन्य संबंधित कर्मचारी नियुक्त किए गए ताकि परीक्षा को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाया जा सके।

उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे और मोबाईल जैमर की निगरानी में परीक्षा हुई। उन्होंने बताया कि एचपीएससी द्वारा निर्धारित रूल-रेगुलेशन की सख्ती से पालना की गई व परीक्षा शान्तिपूर्वक सम्पन्न हुई।

https://propertyliquid.com/