29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने अवैध अतिक्रमण को हटाने को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

-पंचकूला में सभी प्रकार के अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण हटाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दियेे निर्देश-उपायुक्त

-देसी दवाखाने की आड़ में नशीले पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिये एक व्यापक अभियान चलाकर छापेमारी करने के दिये निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 16 सितंबर- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने आज जिला सचिवालय के सभागार में पंचकूला में अवैध अतिक्रमण को हटाने को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की तथा उन्हें पंचकूला में सभी प्रकार के अस्थाई व स्थाई अतिक्रमण हटाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दियेे।


उपायुक्त ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, नगर निगम और  पुलिस विभाग को एक संयुक्त अभियान चलाकर विशेषकर सेक्टर-7, 9, 11, 19 और 20 की मार्केंट में अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण को हटाने के बाद पुनः अतिक्रमण होने की स्थिति में संबंधित सेक्टर के चैंकी इंचार्ज तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व नगर निगम के जेई जिम्मेदार होंगे। उन्होंने पुलिस, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम को अपने-अपने विभागों से संबंधित सेक्टरवाईज चैंकी इंचार्ज तथा जेई की सूची उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि कुछ लोगों द्वारा चैपहिया वाहनों को एक मोबाईल किचन के रूप में प्रयोग कर विभिन्न पार्किंग स्थलों पर खाद्य पदार्थ बेचे जा रहे है। उन्होंने निर्देश दिये कि ट्रैफिक पुलिस और आरटीए इस प्रकार के वाहनों का चालान करें और उन्हें इंपाउंड करें।  


श्री महावीर कौशिक ने निर्देश दिये कि अस्थाई अतिक्रमण के साथ साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम की भूमि पर स्थाई कब्जों को भी प्राथमिकता के आधार पर हटाया जाये। उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम को अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध की जाने वाली कार्रवाही का श्यडूल प्रत्येक महीने के आरंभ में भिजवाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही महीने के अंत में की गई कार्रवाही की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें। उन्होंने पीडब्यूडी के अधिकारियों को पंचकूला के अलावा कालका में भी सड़कों के साथ साथ हुये अवैध अतिक्रमण को हटाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।


उपायुक्त ने पंचकूला में देसी दवाखाने की आड़ में नशीले पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिये एक व्यापक अभियान चलाकर छापेमारी करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि पुलिस, ड्रग कंट्रोल आॅफिसर तथा जिला आयुर्वेंद अधिकारी इस तरह के देसी दवाखानों का पता लगाकर छापेमारी करें और नियमानुसार कार्रवाही करें ताकि इस तरह के झोलाछाप डाॅक्टर युवाओं के साथ खिलावाड़ ना कर सके।


इस अवसर पर एसीपी सुरेंद्र सिंह यादव, ड्रग कंट्रोल आॅफिसर प्रवीन कुमार, डीटीपी गुंजन वर्मा, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एसडीओ जेएस बेनिवाल, लोक निर्माण भवन एवं सड़के विभाग पंचकूला के एसडीओ अनिल कंबोज, कालका के एसडीओ सतपाल कादयान और नगर निगम पंचकूला से सुभाष चंद्र उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/