147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने जिला पर्यावरण योजना की आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

-जिला में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में की जा रही गतिविधियों की करी समीक्षा

-संबंधित विभागों को लंबित कार्यों को तय समय सीमा में पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 8 अगस्त- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने जिला पर्यावरण योजना के तहत जिला में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में की जा रही गतिविधियों की समीक्षा की और संबंधित विभागों को लंबित कार्यों को तय समय सीमा में पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से तत्काल आवश्यकता वाले कार्यों में विलंब के लिये संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होगे।
श्री महावीर कौशिक आज लघु सचिवालय के सभागार में जिला पर्यावरण योजना की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।


श्री कौशिक ने कहा कि जिला पर्यावरण योजना में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के सेवानिवृत जज एवं एनजीटी एग्जीक्यूटिव कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस प्रीतम पाल की अध्यक्षता में गठित कमेटी के दिशा निर्देशों व सुझावों को भी शामिल किया जाये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला पर्यावरण योजना के तहत अपने अपने विभाग से संबंधित कार्यों को तत्परता से पूरा करें ताकि उक्त कमेटी को कार्यों की प्रगति के बारे में अवगत करवाया जा सके।


  बैठक में उपायुक्त ने डोर टू डोर गारबेज क्लैक्शन, पौधारोपण, सेक्टर-23 डंपिंग ग्राउंड के चारों ओर चारदीवारी, प्लाॅस्टिक, ई-वेस्ट तथा सीएनडी वेस्ट के निस्तारण, नालों की साफ सफाई, वायु गुणवत्ता, ध्वनि प्रदूषण, स्क्रीनिंग प्लांट इत्यादि के संबंध में चलाई जा रही गतिविधियों की समीक्षा की।


इस अवसर पर जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी वीरेंद्र पूनिया, पशु पालन विभाग के उपनिदेशक अनिल बनवाला, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एनके पायल, जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता विकास लाठर, जिला वन मंडल अधिकारी बीएस राघव, जिला खेल अधिकारी सुधा भसीन सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/