OFFICE ORDER OF DEAN STUDENT WELFARE

उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने चैथे खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़-2021 के आयोजन की तैयारियों के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

-खेलों के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

-पंचकूला रहेगा खेलों के आयोजन का मुख्य केन्द्र-उपायुक्त

-25 खेल प्रतियोगिताओं में से 19 प्रतियोगिाएं पंचकूला में होंगी आयोजित

-खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़-2021 का उदघाटन व समापन समारोह पंचकूला में होगा आयोजित

For Detailed News

पंचकूला, 20 मई- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने 4 जून से 13 जून तक आयोजित होने वाले चैथे खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़-2021 के आयोजन के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की तथा खेलों के सफल आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिये।


आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी आवश्यक प्रबंध 1 जून तक पूरा करने के निर्देश दिये।


उन्होंने कहा कि हालांकि खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़-2021 के तहत खेल प्रतियोगिताएं पंचकूला के साथ-साथ अंबाला, शाहबाद, दिल्ली और चण्डीगढ़ में आयोजित की जाएंगी लेकिन पंचकूला खेलों के आयोजन का मुख्य केन्द्र रहेगा। खेलो इंडिया यूथ गेम्ज के तहत आयोजित होने वाली 25 खेल प्रतियोगिताओं में से 19 प्रतियोगिताएँ पंचकूला में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा खेलों के उदघाटन समारोह तथा समापन समारोह का आयोजन भी पंचकूला में ही किया जाएगा।

पंचकूला में इन स्थानों पर आयोजित होंगी खेल प्रतियोगिताएं


श्री महावीर कौशिक ने बताया कि ज्यादातर खेल प्रतियोगिताएं सेक्टर  3 स्थित ताउ देवी लाल खेल परिसर में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14, जिमखाना क्लब सेक्टर 6 और रेड बिशप हाॅल में भी खेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ताउ देवी लाल खेल परिसर में एथलैटिक्स, फुटबाॅल, बैडमिंटन, टेबल टैनिस, कबड्डी, हैंडबाॅल, कुश्ती, बास्केटबाॅल, वाॅलीबाॅल, बाॅक्सिंग, खो-खो, गतका, थांग-ता, कलरीपायट्टु, योगासन, मलखंभ और हाॅकी प्रतियोगिओं का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 के आॅडिटोरियम में वेट लिफ्टिंग, जिमखाना सेक्टर 6 में टैनिस और रेड बिशप हाॅल में जुडो प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।


उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिये कि देश भर से खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तर के प्रबंध किए जाएं ताकि वे पंचकूला से सुनहिरी यादें लेकर जाएं। उन्होंने बताया कि हाल ही में केन्द्रीय खेल एवं युवा मामले विभाग के सचिव तथा हरियाणा के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमें हरियाणा में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़-2021 की तैयारियों की समीक्षा की गई। इन खलों का आयोजन हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग द्वारा किया जा रहा है और इन खेलों के सफल आयोजन के लिए पंचकूला जिला प्रशासन का अहम रोल रहेगा।


श्री महावीर कौशिक ने संबंधित विभागों को खेलों के दौरान ताउ देवी लाल खेल स्टेडीयम, राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14, जिमखाना क्लब सेक्टर 6 और रेड बिशप हाॅल में बिजली, पानी की निर्बाध आपूर्ति और समूचित साफ-सफाई के साथ-साथ प्रयाप्त संख्या में एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा नगर निगम की एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से पंचकूला में खेलों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेल स्थलों पर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने लिए संबंधित विभागों के एक-एक अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। इसके अलावा एचसीएस स्तर के अधिकारियों को प्रबंधों की निगरानी के लिए नियुक्त किया जाएगा।

https://propertyliquid.com/


इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक, एसडीएम ऋचा राठी, नगराधीश गौरव चैहान, एसीपी राजकुमार, हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक रविंदर पाठक, परिवहन प्रबंधक व्यौम शर्मा, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी गगनदीप सिंह, कार्यकारी अभियंता अशोक राणा, अमित राठी, जिला खेल अधिकारी श्री पाल, सीएमओ कार्यालय से डाॅ. अनुज बिश्नोई, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसडीई धम्रेन्द्र सिंह सहित अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।