*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

उपायुक्त भवन विद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व मतदान करने की शपथ दिलवाते हुए।

पंचकूला, 8 मई-

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने कहा कि 12 मई को सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र की सफलता तथा देशहित में सरकार के चयन के लिये प्रत्येक मतदाता को लाईन में खड़े होकर मतदान करने चाहिए। 

डाॅ0 बलकार सिंह आज भवन विद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव रंजन ने की। उन्होंने कहा कि यह अवसर पांच साल में एक बार मिलता हैं और इस दिन छुट्टी मनाने की बजाय अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिये हरसंभव प्रयास किये गये है और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मोबाईल फोन पर एप के माध्यम से मतदान केंद्रों पर लगी लाईनों की जानकारी देने के लिये व्यवस्था की गई है। 

उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में प्रत्येक वोट का महत्व हैं और एक वोट के कारण कई बार योग्य प्रत्याशी को चुनने का अवसर छूट जाता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत शहरों की तुलना में बेहतर रहता है और शहर के मतदाताओं के लिये मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वे अपने माता-पिता, रिश्तेदारों व जान पहचान के लोगों को मतदान के लिये प्रेरित करें और प्रत्येक विद्यार्थी कम से कम पांच मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग का संदेश दें। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता रैली, मतदान विषय पर आयोजित प्रतियोगिताओं व अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को वोट डालने के लिये प्रेरित किया जा रहा है और इन प्रयासों में आम व्यक्ति का सहयोग बहुत जरूरी है। 

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, उप मुख्य चुनाव अधिकारी डाॅ0 इंद्रजीत सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सीईओ आशुतोष राजन, प्रिंसीपल गुलशन कौर सहित विद्यालय प्रबंधन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply