147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*उपायुक्त ने पुलिस को नाडा साहिब गांव की धर्मशाला को लेकर ग्रामीणों को धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए निर्देश*

*चलने-फिरने में असमर्थ बुजुर्गों तक पैंशन पहुंचाने की व्यवस्था करें जिला समाज कल्याण विभाग – डा. यश गर्ग*

*उपायुक्त ने समाधान शिविर में 33 लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश*

For Detailed

पंचकूला, 14 अगस्त – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने पुलिस को नाडा साहिब गांव की धर्मशाला को लेकर ग्रामीणों को धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने शिकायत में बताया कि गांव के लोग मिलकर धर्मशाला का निर्माण करवा रहे हैं। इसको लेकर गांव के कुछ शरारती तत्व उन्हें धमकी देकर काम में बाधा डाल रहे हैं। 

   उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं की सुनवाई कर रहे थे। उपायुक्त ने 33 लोगों की समस्याओं और शिकायतों की सुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के लिए निर्देश दिए।

  डा. यश गर्ग ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को चलने-फिरने में असमर्थ बुजुर्गों तक पेंशन पहुंचाने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। खोपर गांव निवासी दर्शन सिंह ने बताया कि उसकी मां की आयु करीब 80 वर्ष है। जो चलने-फिरने में असमर्थ है। उसकी माता की बुढ़ापा पेंशन डाकघर में आती हैं, जहां से निकासी फार्म पर अंगुठा लगाकर परिवार का कोई भी सदस्य पैंशन ले आता था। अब डाकघर के कर्मचारी बुजुर्ग को भी मौके पर बुलाकर रहे हैं, डाकघर तक जाने का रास्ता पगदंडी हैं। जहां पर बुजुर्ग को लेकर जाकर आसान नहीं है।

    उपायुक्त को ग्राम पंचायत मस्यून ने शिकायत देते हुए गुहार लगाई कि गांव की फिरनी पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएं। उनका गांव मोरनी टिकर ताल के पास हैं जहां पर रात को रूकने वाले यात्री भी वाॅक करते हैं। दूसरी शिकायत में बताया कि बरसात के कारण खेतों की जमीन लगातार खिसक रही है, जिस कारण से आस-पास के घरों को खतरा बना हुआ है। जहां पर रिटर्निंग वाॅल का निर्माण करवाया जाए। ताकि घरों में आने वाले लोगों को परेशानी ना हो। उपायुक्त ने मृदा संरक्षण अधिकारी को रिटर्निंग वाॅल और बिजली विभाग को स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिए। 

   डा. यश गर्ग ने जनस्वास्थ्य विभाग को पिंजौर के बाजार में पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। दुकानदार टिकाराम ने शिकायत में बताया कि बाजार में पीने की पानी की समस्या है उन्हें पानी लाने के लिए सड़क क्राॅस करनी पड़ती है। बाजार में बहुत ज्यादा वाहनों की भीड़ होने के कारण हर समय हादसे का भय बना रहता है। 

   उपायुक्त को गांव ठाठर निवासी बेनी प्रसाद ने शिकायत में बताया कि बरसात के कारण उसकी दीवार में दरारें आ गई थी। उपायुक्त से गुहार लगाई की उसे मकान की मरम्मत करवाने के लिए प्रशासन व सरकार की तरफ से मद्द दी जाए। 

   डा. यश गर्ग ने जिला राजस्व अधिकारी को जमीन के मामले की जांच करने के लिए निर्देश दिए। गांव खंडेसरा निवासी इंद्रा सिंह ने शिकायत में बताया कि उसने 7 कनाल 19 मरले भूमि की खरीद की थी। रजिस्ट्री के बाद उसके नाम 4 कनाल 15 मरले भूमि ही दिखा रहा है जिस व्यक्ति से भूमि खरीदी थी अभी उसके नाम ही बाकी का हिस्सा दिखाया जा रहा है। 

उपायुक्त को गांव ठाठर निवासी हरजीत कौर, गांव पलासरा निवासी रेशमी देवी, सेक्टर -26 निवासी कृष्ण कुमार और रविन्द्र देवी, सेक्टर-17 निवासी बृजलाल, नया गांव निवासी अजैब सिंह, मुलतान सिंह ने बुढ़ापा पेंशन लगाने की गुहार लगाई। उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी को शिकायतों की जांच करते हुए पेंशन शुरू करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर एसडीएम गौरव चौहान , बिजली विभाग के एक्सईएन ललित अत्रेय, आशीष, एटीपी अशोक कुमार, एएफएसओ बलजीत मलिक समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com