मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

रोड सेफ्टी वॉलिंटियर जिला में यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने व सड़क सुरक्षा में जिला व पुलिस प्रशासन का करे सहयोग- उपायुक्त विनय प्रताप सिंह

मानव जीवन अमूल्य है और लोग वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन अवश्य करे – उपायुक्त

पंचकूला अगस्त 21 : उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा है कि रोड सेफ्टी वॉलिंटियर जिला में यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने व सड़क सुरक्षा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने रोड सेफ्टी वॉलिंटियर से आग्रह किया कि वह इस कार्य मे जिला व पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

For Detailed News-

उन्होंने कहा की विभिन्न रोड एजेंसीज के साथ-साथ आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा रोड सेफ्टी वॉलिंटियर्स की सेवाएं लेने का निर्णय लिया गया है।

श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि रोड सेफ्टी वॉलिंटियर भीड़भाड़ वाले स्थानों जैसे स्कूल, कालेज व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ साथ लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करने में जिला व पुलिस प्रशासन का सहयोग कर सकते हैं । उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य जिला में सड़क हादसों मे कमी ला कर इनसे होने वाले जानमाल के नुकसान को रोकना है । उन्होंने कहा कि मानव जीवन अमूल्य है और लोगों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए। उन्होंने विशेषकर युवाओं से आग्रह किया कि वह वाहन चलाते समय संयम बरतें वह किसी भी हालत में यातायात के नियमों की अवहेलना ना करें । ऐसा करके वह पुलिस व जिला प्रशासन का सहयोग तो करेंगे ही साथ ही स्वयं सुरक्षित भी रहेंगे। उपायुक्त ने कहा की रोड सेफ्टी वॉलिंटियर्स जिला में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के दिशा में अपने सुझाव जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दे सकते हैं। उन्होंने कहा की इस संबंध में प्राप्त सुझावों पर विचार कर संबंधित विभागों को उन्हें लागू करने के निर्देश दिए जायेंगे।

https://propertyliquid.com

उन्होंने कहा कि सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए विभिन्न रोड एजेंसी के अधिकारियों को जिला में संभावित दुर्घटना वाले क्षेत्रों की पहचान करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि वहां आवश्यकता अनुसार स्पीड ब्रेकर, ट्रैफिक लाइट्स, कैट्स आई, व साइनेज आदि की व्यवस्था की जा सके।