शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

उपायुक्त ने पंचकूला में अवैध अतिक्रमण पर पूर्णतः अंकुश लगाने के लिए नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एवं पुलिस विभाग को संयुक्त अभियान चलाने के दिये निर्देश

-अधिकारी, अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए की गई कार्रवाई का ब्यौरा प्रस्तुत करने के साथ-साथ आगामी माह मे की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट भी करें प्रस्तुत-डाॅ. प्रियंका सोनी

– सड़क किनारों पर आयूर्वेदिक औषधालयों के नाम पर टैंट लगा कर और वाहनों के माध्यम से अवैध रूप से दवा बेचने का लिया कड़ा संज्ञान

For Detailed

पंचकूला, 1 जून- उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी ने जिला में अवैध अतिक्रमण पर पूर्णतः अंकुश लगाने के लिए नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एवं पुलिस विभाग को संयुक्त अभियान चला कर प्राथमिकता के आधार पर अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद पुनः अतिक्रमण न हो।


डाॅ. प्रियंका सोनी आज जिला सचिवालय के सभागार में जिला में अवैध अतिक्रमण की समस्या के समाधान के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।


उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिये कि वे अब तक जिला में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए उनके द्वारा की गई कार्रवाई का ब्यौरा प्रस्तुत करने के साथ-साथ आगामी माह मे की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिये कि उनके द्वारा जिन स्थानों को अतिक्रमणमुक्त कर पुलिस को हैंडओवर किया गया है उसकी सूची उन्हें उपलब्ध करवाई जाए।  


उपायुक्त ने सड़क किनारों पर आयूर्वेदिक औषधालयों के नाम पर टैंट लगा कर और वाहनों के माध्यम से अवैध रूप से दवा बेचने का कड़ा संज्ञान लेते हुए ड्रग कंट्रोल अधिकारी को निर्देश दिये कि वे संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर दवाओं के सैंपल लें और यदि दवा में किसी भी प्रकार का नशीला पदार्थ पाया जाए तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने  कहा कि उनके संज्ञान मे आया है कि जिन वाहनों का इन दवाओं को बेचने मे प्रयोग किया जा रहा है वे वर्षों पुराने हैं और उनके पास आवश्यक दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं हैं। इसके लिए उन्होंने आरटीए पंचकूला को निर्देश दिये कि वे ऐसे वाहनों का निरीक्षण करें और नियमों के विरूद्ध प्रयोग किए जा रहे वाहनों को जब्त करें।


उन्होंने जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि वे नियमित तौर पर रेहड़ी-फड़ी वालों के खाद्य पदार्थों के सैंपल लें तथा उन्हें जांच के लिए भेजें। इसके अलावा जागरूकता शिविरों का आयोजन कर उन्हें स्वच्छता के लिए भी प्रेरित करें।


डाॅ प्रियंका सोनी ने लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के) के कार्यकारी अभियंता को नियंत्रित क्षेत्रों के बाहर शैड्यूल रोडस के साथ-साथ 30 मीटर के प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाही कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी प्रकार का अवैध अतिक्रमण न हो।


इस अवसर पर नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डाॅ. ऋचा राठी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी मानव मलिक, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी गौरव शर्मा, ड्रग कंट्रोल अधिकारी डाॅ. प्रवीन कुमार, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के) के कार्यकारी अभियंता गौरव जैन, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़के) चण्डीगढ डिवीजन के कार्यकारी अभियंता अरूण सिंहमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एनके पायल, एटीपी अशोक कुमार, माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के एसडीओ राकेश पाहूजा सहित पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/