*MCC raises awareness at Atmanirbhar ward no. 35 under 'Safai Apnao, Bimaari Bhagao' campaign*

उपायुक्त ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सिरसा, 22 मई।

 लोकसभा आम चुनाव 2019 के मतों की गणना 23 मई को होगी। इसी के साथ जिला सिरसा के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में की जाएगी। पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने सभी मतगणना केंद्रों का मुआयना करते हुए मतगणा प्रक्रिया से जुड्े अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को कहा कि मतगणना का कार्य बड़ा ही संवेदनशील व महत्वपूर्ण कार्य है, इसलिए पूरे धैर्य व बिना विचलित हुए सहज रूप से कार्य करें। उन्होंने संबंधित एआरओ से कहा कि कोई ऐसी गतिविधि मतदान केंद्र में ना होने दें, जिससे मतगणना प्रक्रिया बाधित हो। हर टेबल पर सभी आवश्यक सामग्री व स्टेशनरी आदि उपलब्ध रहे ताकि किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और मतों की गनती सुचारू रूप से जारी रहे। उन्होंने सभी मतगणना केंद्रों का जायजा लेते हुए वहां पर की गई तमाम प्रबंधों व व्यवस्थाओं की जानकारी और अधिकारियों को इस संबंध आवश्यक दिशा-निर्देश दि। 

ऑडिटोरियम में स्थापित किया मीडिया सैंटर :

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना की पल-पल की जानकारी वोटर हैल्प लाइन एप से प्राप्त की जा सकेगी। मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए सीडीएलयू के ऑडिटोरियम में मीडिया सैंटर स्थापित किया गया है, जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई गई है। सैंटर में मीडिया कर्मियों को बैठने व कम्प्यूटर आदि की सुविधा की गई है। सभी कम्प्यूटरों पर हाई स्पीड की नेटवर्किंग सेवा की व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मियों को अंदर आने के लिए किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से प्रवेश पत्र जारी करवाए गए हैं। आयोग की ओर से जारी कार्ड के साथ मीडिया कर्मी लघुसचिवालय की तरफ से गेट नम्बर 2 से मीडिया सैंटर के लिए प्रेवश कर सकेंगे। मीडिया कर्मियों के वाहन की पार्किंग की व्यवस्था ऑडिटोरियम के सामने की गई है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply