जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

उपायुक्त ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

सैक्टर 20 स्थित राजकीय विद्यालय में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं का जायजा लेते हुए उपायुक्त डा0 बलकार सिंह

पंचकूला, 12 मार्च:-

उपायुक्त डा0 बलकार सिंह ने आज परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करके चल रही व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने सैक्टर 20 स्थित राजकीय संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया। आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 जमा 2 कक्षा की अर्थशास्त्र व भौतिक विज्ञान की परीक्षा ली जा रही थी।

परीक्षा केन्द्रों पर सुचारू तरीके से चल रही परीक्षा पर उपायुक्त ने संतोष जाहिर किया। उन्होंने परीक्षा के निरीक्षण के साथ-साथ परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थियों के लिए पेयजल व शौचालय की व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि नकल रहित परीक्षा से विद्यार्थियों को मेहनत करके आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि गुणात्मक शिक्षा के लिए शांतिपूर्वक और नकल रहित परीक्षा प्रणाली जरूरी है। उन्होंने परीक्षा केन्द्र में तैनात अध्यापकों से भी चल रही परीक्षा बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के औचक निरीक्षण करके परीक्षाओं का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षाओं के निरीक्षण के लिए शिक्षा विभाग, जिला प्रशासन और शिक्षा विद्यालय बोर्ड की फ्लाईंग स्कवायड गठित की गई है। यह टीमें पूरे जिला में परीक्षाओं का जायजा ले रही हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply