मतदाता पहचान पत्र के साथ आधार नंबर जोड़ने की कार्यवाही शुरू, मतदाता सूचियों के नए फार्म भी हुए लागू

उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह सेक्टर-23 स्थित डम्पिंग ग्राउंड का दौरा करते हुए

पंचकूला, 16 अप्रैल-

उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह सेक्टर-23 स्थित डम्पिंग ग्राउंड का दौरा करते हुए।

उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह ने आज सेक्टर-23 स्थित डम्पिंग ग्राउंड का दौरा करके ठोस कचरा से संबंधित समस्या का जायजा लिया। उन्होंने इस कचरे के कारण आने वाली बदबू की समस्या के समाधान के लिये नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन इकठ्टा होने वाले ठोस कूड़े को मिट्टी से ढककर अथवा किसी अन्य माध्यम से ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि आस पास के क्षेत्रों में बदबू न आये। उन्होंने कूड़ा प्रबंधन के लिये नेशनल ग्रीन ड्रिब्यूनल की हिदायतों का पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि डम्पिंग ग्राउंड के चारों ओर झाड़ीनूमा जल्दी उगने वाले पेड़ लगाये ताकि कूड़ा दूर से नजर न आये और ये पेड़ बदबूदार हवा को नियंत्रित कर सके। 

इस मौके पर नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह ने बताया कि मिट्टी डालकर इस कूड़े से उत्पन्न होने वाली बदबू को नियंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मिट्टी डालने के कार्य को और अधिक गति दी जायेगी । उन्होंने कहा कि कूड़ा प्रबंधन के लिये जब तक ठोस कूड़ा प्रबंधन प्लांट की स्थापना का कार्य पूरा नहीं होता तब तक इस समस्या से निपटने के वैकल्पिक उपायों को जारी रखा जायेगा। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply