जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

उपायुक्त एव जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 बलकार सिंह जिला सचिवालय में इलैक्ट्रोनिक वोटिग मशीनों की रैडंेमाईजेशन विभिन्न राजनीतिक दलो को समाझाते हुये ।

पंचकूला, 1 मई-  

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आज जिला सचिवालय में इलैक्ट्रोनिक वोटिग मशीनों की रैडंेमाईजेशन की गई । कान्फ्रैंस हाल में आयोजित इस प्रकिया की अध्यक्षता उपायुक्त एव जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 बलकार सिंह ने की और इस मौके पर भारतीय जनता पाटी,इण्डियन नैशनल लोक दल,बहुजन समाज पार्टी सहित अन्य राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे ।

उपायुक्त ने इस मौके पर बताया कि अम्बाला आरक्षित लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों की संख्या 18 होने के कारण प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 2-2 बैल्ट यूनिट लगाई जायेगी । उन्होंने स्पष्ट किया कि एक बैल्ट यूनिट पर 15 प्रत्याशी व नोटा के लिये मतदान करवाया जा सकता है और प्रात्याशियों के संख्या 15 से अधिक होने की स्थिति में प्रत्येक मतदान केन्द्र पर दो-दो बैल्ट यूनिट लगाने होंगे । प्रथम बैल्ट यूनिट पर 16 प्रत्याशियों के नाम व चुनाव निशान अंकित होंगे व दूसरी बैल्ट यूनिट पर शेष दो प्रत्याशियों व नोटा को अंकित किया जायेगा । इस मौके पर एसडीएम पंकज सेतिया,एसडीएम कालका श्रीमती मनीता मलिक,नगराधीश गगनदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply