*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

उपायुक्त एवं श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री महावीर कौशिक ने माता मनसा देवी मंदिर परिसर का किया दौरा

26 सितंबर से शुरू हो रहे अश्विन नवरात्र मेला की तैयारियों का लिया जायज़ा

For Detailed

पंचकूला, 25 सितंबर- उपायुक्त एवं श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री महावीर कौशिक ने 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलने वाले अश्विन नवरात्र मेला के संबंध में आज मंदिर परिसर का दौरा कर मेले की तैयारियों का जायज़ा लिया और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली ।

इस अवसर पर उनके साथ पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र पाल सिंह, श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार बंसल तथा बोर्ड की सचिव शारदा प्रजापति भी उपस्थित थी। श्री कौशिक ने मेला परिसर का निरीक्षण कर मेले के सफल आयोजन के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उपायुक्त ने नवरात्र मेला के संबंध में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए पुलिस नाकों का भी निरीक्षण किया तथा वहां पर की गई सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इसके साथ-साथ उपायुक्त ने नवरात्र मेला के दौरान मंदिर परिसर में वाहनों की पार्किंग के लिए की गई व्यवस्था के बारे में भी जाना। उपायुक्त ने मंदिर परिसर में बिजली, पानी की सुविधा का भी जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेले के दौरान मंदिर परिसर में निर्बाध बिजली सप्लाई सुनिश्चित की जाए और आवश्यकता पड़ने पर जैनरेटर की व्यवस्था भी की जाए ताकि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को मेले के दौरान प्रयाप्त मात्रा में पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में लगने वाले भंडारों के पास भी पानी की उचित व्यवस्था की जाए।

इस अवसर पर एसीपी सुरेंद्र सिंह, संबंधित विभागों के अधिकारी तथा माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य भी उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/