147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त – आगामी 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सभी संबधित अधिकारियोें की बैठक ली।

उपायुक्त - आगामी 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सभी संबधित अधिकारियोें की बैठक ली।

पंचकूला 3 जनवरी उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आज लघु सचिवालय के समिति कक्ष मंे आगामी 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सभी संबधित अधिकारियोें की बैठक ली।


उन्होंने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन परेड ग्राउंड सैक्टर 5 में आयोजित किया जाएगा। हरियाणा पुलिस, आईटीबीपी, ग्रह रक्षी, एनसीसी, स्काउट के युवा मुख्य अतिथी के सम्मुख परेड में भाग में लेंगे। स्कूलों के बच्चे पीटी शो में अपने जौहर दिखाएंगे। जिले के विभिन्न सरकारी एवं निजी स्कूलों के विद्यार्थी संास्कृतिक कार्यक्रम में अपनी छटा बिखेरेंगे। 17 जनवरी से ही स्कूलों में रिर्हसल आरंभ हो जाएगी। 21,22 व 23 जनवरी को परेड की रिर्हसल ग्राउंड में ही की जाएगी। इसमें बीस से अधिक विभागों की झांकियां प्रर्दिशत की जाएंगीं।


उन्होंने सभी विभागों को इस अवसर पर अपने अपने विभागों से संबधित नीतियों की प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए।


उन्होने बताया कि 24 जनवरी को फुल डेस फाईनल रिर्हसल होगी जिसमंेे उपायुक्त एवं पुलिस उपायुक्त दोनों भाग लेंगें। उन्होंने अधिकारियों से सभी उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होनंे एचएसवीपी और नगर निगम के अधिकारियों को ग्राउंड में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने , जनस्वाथ्य विभाग को पीने के पानी एवं शौचालय की व्यवस्था करने एवं शिक्षा विभाग को संास्कृतिक कार्यक्रमों में विविधता लाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि हम सभी को यह पर्व गरिमा और उत्साह से मनाना है। सभी लोग इसे राष्टीयता की भावना से मनाएं।


इस अवसर पर पंचकूला के एसडीएम धीरज चहल, सीटीएम सुशील कुमार सहित सभी संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!