शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर भारत की महिला क्रांतिकारियो और स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित सुरमई शाम ष्अतुल्यष् का किया आयोजन

-उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने मुख्य अतिथि के रूप में कई शिरकत

For Detailed News

पंचकूला, 7 मार्च- आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में हरियाणा कला परिषद अंबाला मंडल एवं ऐ आर मेलोडीज एसोसिएशन द्वारा यवनिका, सैक्टर 5 पंचकुला में महिला दिवस की पूर्व संध्या के अवसर पर भारत की महिला क्रांतिकारियो और स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित एक सुरमई शाम ष्अतुल्यष् का आयोजन किया गयज्ञं
इस अवसर पर  उपायुक्त और कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के निदेशक श्री महावीर कौशिक ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की जबकि अतिरिक्त निदेशक हरियाणा कला परिषद श्री नागेंद्र कुमार शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने हरियाणा कला परिषद की टीम को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में आजादी के आंदोलन में महिलाओं के योगदान से सम्बंधित गीत प्रस्तुत किये गए जो बहुत सराहनीय है। इस अवसर पर उपायुक्त ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कल 8 मार्च को रेड बिशप कन्वेंशन हाल में आयोजित होने वाले सूफी कार्यक्रम के लिए भी जिलावासियों को आमंत्रित किया।

https://propertyliquid.com/


कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा  मां भारती के चित्र के आगे परंपरागत दीप प्रज्जवलन से हुई।
इस अवसर पर आरमा बैंड द्वारा देश भक्ति से पूर्ण गीत प्रस्तुत करके माहौल को देशभक्ति में लीन कर दिया। इस अवसर पर जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा…., इंसाफ की डगर पे बच्चो दिखाओ चल के….., वंदे मातरम, मेरा रंग दे बसंती चोला, खूब लड़ी मर्दानी, दिल दिया है जां भी देंगे, ऐ मेरे प्यारे वतन ऐ मेरे बिछड़े चमन…, ऐ मेरे वतन के लोगो….,  ऐ वतन वतन मेरे आबाद रहे तू…, छोड़ो कल की बातें कल की बात पुरानी…,सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा की प्रस्तुतियां दी, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा।