147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2024 के लिए एसएसटी और एफएसटी टीमों को दिया प्रशिक्षण*

*टीम चेकिंग के दौरान किसी भी गाड़ी को रूकवाते ही उसकी वीडियो बनवानी करें सुनिश्चित – उप जिला निर्वाचन अधिकारी*

For Detailed

पंचकूला, 18 सितम्बर – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2024 को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने के लिए एसएसटी  (स्टेटिक सर्विलांस टीम) और एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीमें) को आज लघु सचिवालय के सभागार में तीसरा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान नगराधीश एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने टीम के सदस्यों को उचित दिशा-निर्देश दिए। 

प्रशिक्षण के दौरान एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला गौरव चौहान, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी कालका राजेश पुनिया, जिला राजस्व अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी डा. कुलदीप सिंह व चुनाव नायब तहसीलदार अजय राठी मौजूद रहे।

नगराधीश एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व नाथ ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही जिला में आदर्श आचार संहिता लागू है। आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन की विभिन्न टीम लगातार सक्रिय रूप से कार्यरत है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव लोकतंत्र में अति महत्वपूर्ण है। जिला प्रशासन एवम चुनाव विभाग जिले की सभी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव आयोग के नियमानुसार पूरे पारदर्शी व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न करवाने के लिए तत्पर है।

उन्होंने कहा कि जिला में अगर कोई भी व्यक्ति आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करेगा तो उसके उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिले में एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीमें), एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम) वीवीटी (वीडियो विविंग टीम) का गठन कर दिया गया है। सभी टीमें सक्रियता के साथ चुनाव ड्यूटी में तैनात हैं और चुनाव प्रचार गतिविधियों पर टीमों की पैनी नजर है।

नगराधीश ने कहा कि टीम चेकिंग के दौरान किसी भी गाड़ी को रूकवाते ही उसकी वीडियो बनवाना सुनिश्चित करे। वीडियोग्राफर वीडियो को इस तरह से बनाए की चेकिंग करने वाले टीम सदस्य और गाड़ी के नंबर भी सही तरीके से नजर आएं। उन्होंने कहा कि गाड़ी में मौजूद यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम को चुनाव आयोग की दिशा-निर्देश अनुसार फाॅर्म उपलब्ध करवाए गए हैं। इन फाॅर्मों का प्रयोग अलग-अलग स्थित में किया जाना है। जिसकी प्रशिक्षण में पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई गई।

https://propertyliquid.com