147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने वरिष्ठ नागरिकों को सौगात देते हुए सैक्टर-27 में ओल्ड एज होम का किया उदघाटन* 

12 करोड रूपयें की लागत से निर्मित इस ओल्ड एज होम में 184 लोगों के रहने की व्यवस्था*

*राज्य सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिको का मान सम्मान बढाने और उनकी सुख सुविधा के लिए उठाए गए हैं अनेक कदम- विधानसभा अध्यक्ष

 घग्गर के इस पार और उस पार के सैक्टरों में करवाया गया है समान विकास-श्री गुप्ता* 

For Detailed

पंचकूला, 5 जनवरी हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज वरिष्ठ नागरिकों को सौगात देते हुए सैक्टर-27 में नगर निगम द्वारा निर्मित ओल्ड एज होम का उदघाटन किया। 

लगभग 12 करोड रूपयें की लागत से निर्मित इस ओल्ड एज होम में 92 कमरें है जिसमें 184 लोगों के रहने की व्यवस्था है। इस 8 मंजिला भवन में लिफट, किचन और एक आदर्श भवन के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं उपलबध करवाई गई है। भवन में 100 वाहनों की पार्किग की व्यवस्था की गई है। 

 इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल और नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता उपस्थित थे। श्री गुप्ता ने ओल्ड एज होम का दौरा किया और वंहा बंुजुर्गों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। 

 इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिको का मान सम्मान बढाने और उनकी सुख सुविधा के लिए अनेक कदम उठाए गए है। वृद्वावस्था सम्मान भत्ता योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों केा दी जाने वाली पैंशन में अभूतपूर्व वृद्वि करते हुए इसे 3000 रूपये मासिक किया है। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को धार्मिक स्थलों का भ्रमण करवाने के लिए हरियाणा मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना आरंभ की गई है। 

 श्री गुप्ता ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि आज हमारें बुजुर्गों को रहने के लिए सीनीयर सिटीजन होम की आवश्यकता पड रही है। माता पिता अपने बच्चों को हर सुख सुविधा देकर उन्हें एक आदर्श नागरिक बनाने में अपना जीवन लगा देते है परंतु कुछ बच्चे बडे होकर उन्हीं मा बाप को घर छोडने के लिए मजबूर कर देते है। ऐसे बुजुर्गों को रहने के लिए एक उपयुक्त स्थान मिले इसके लिए इस ओल्ड एज होम का निर्माण किया गया है। 

 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 9 वर्ष पूर्व जब पंचकूला की जनता ने उन्हें चुनकर भेजा था उस समय पंचकूला घग्गर के इस पार और उस पार दो भागों में बंटा हुआ था और घग्गर के उस पार के सैक्टरों में विकास न होने की बात कही जाती थी परंतु उन्होने पूरें पंचकूला में समान रूप से विकास सुनिश्चित करवाया है। एक समय था जब घग्गर की दूसरी ओर का क्षेत्र विकास के मामले में उपेक्षित था , पर आज वंहा अनेक बडी परियोजनाएं शुरू हुई है। इन परियोजनाओं में सैक्टर 23 स्थित निफट, सैक्टर 26 में पालिटैकनिक कम मल्टी स्किल संैटर जो अब इंजिनियर कालेज बन चुका है और वर्किग वुमेन हास्टल शामिल है। इसके अलावा सैक्टर 24 में 18 एकड भूमि मंें मल्टी फिर्चड पार्क बनाया जा रहा है जो कि ट्राईसिटी का सबसे बेहतरीन पार्क होगा। इसके अलावा सैक्टर 20 और सैक्टर 26 को जोडने वाला पुल भी लगभग बनकर तैयार है। उन्होने कहा कि नेशनल हाईवे 73 पंचकूला-यमुनानगर हाईवे का निर्माण 1100 करोड रूप्ये की लागत से किया गया है और हर गांव की सडक को इस हाईवे से जोडा गया है। उन्होने कहा कि गांव को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। 

 इस अवसर पर श्री गुप्ता ने श्री कुलभूषण गोयल के नगर निगम महापौर के रूप में आज 3 वर्ष पूरे होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस मौके पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता और श्री कुलभूषण गोयल ने निगम के 52 सफाई मित्रों, माली, इलैक्ट्रिशियन और अन्य कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र और 2100-2100 रूपये की राशि भेंट की। 

 इस अवसर पर नगर निगम के अधिक्षक अभियंता विजय गोयल, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सुद, पार्षद हरेंद्र मलिक, सुनित सिंगला, जय कौशिक, सोनिया सूद, संदीप सोही, सोनू बिडला, सलीम डबकौरी, रितु गोयल, प्रदेश युवा मोर्चा महामंत्री योगेंद्र शर्मा, जसबीर गोयत सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com