46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष व हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के चीफ पैर्टन ने 30वीं सनराईज कृष्णा ख्ेातान आल इंडिया बैंडमिंटन टूर्नामेंट के पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में करी शिरकत

श्री गुप्ता ने विजेता खिलाडियों को मोमेंटो, प्रस्सति पत्र व चैक देकर किया सम्मानित

 हरियाणा की खेल नीती भारत मे नबर वन-श्री गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 20 नवंबर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के चीफ पैर्टन श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सैक्टर-3 ताउ देवीलाल स्टेडियम के मल्टीपर्पज हाल में 30वीं सनराईज कृष्णा ख्ेातान आल इंडिया बैंडमिंटन टूर्नामेंट के पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की और प्रतियोगिता में विजेता खिलाडियों को मोमेंटो, प्रस्सति पत्र व चैक देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल, एडीजीपी व आल इंडिया बैंडमिंटन एसोसिएशन के उप प्रधान ए एस चावला, महासचिव अजय कुमार सिंघानिया भी उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने कहा कि वे सनराईज कृष्णा ख्ेातान आल इंडिया बैंडमिंटन टूर्नामेंट के सफल एवं शानदार राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामैंट के आयोजन के लिए सभी आयोजकों व बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई देते है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि दो दिवसीय अंडर-19 सिंगल व डबल अंडर-17 खिलाडियों  के इस राष्ट्रीय स्तर के बड़े टूर्नामैंट से अच्छे खिलाड़ी उभरकर आएंगे, जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचकर राष्ट्र का गौरव बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में लगभग 1200 खिलाड़ियों ने भाग लिया।
उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए केन्द्र सरकार और हरियाणा सरकार ने अनेक सराहनीय पहल की है। खिलाडियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा सरकार की खेल नीति पूरे देश में सबसे श्रेष्ठ है। उन्होनंे कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। खेल खेलने से न केवल हम मानसिक तौर पर बल्कि शारीरिक तौर पर भी स्वस्थ रहते है तथा खेलों से हम न केवल अपने आप को बल्कि राष्ट्र को भी ख्याति प्रदान कराने मे अहमं भूमिका निभा सकते है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों से जुडें और खेलों को कैरियर के रूप में अपनाकर दृढ़ निश्चिय से आगे बढ़ें। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने अनमोल खरब और तन्नवी शर्मा के बीच  अंडर-19 सिंगल फाईनल मैच देखकर उनकी हौंसला अफजाई की। इस मैच में अनमोल खरब ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया और तन्नवी शर्मा ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। अंडर-19 डबल में श्रावणी वालेकर व तारिणी सूरी ने सिल्वर मैडल जीता।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के खिलाड़ी विश्वभर में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। श्री गुप्ता ने कहा कि आज हरियाणा सरकार खिलाडियों को ओलंपिक में गोल्ड मैडल लाने पर 6 करोड़ रुपये, सिल्वर के लिये 4 करोड़ और कास्य पदक के लिये 2.50 करोड़ रुपये की राशि इनाम स्वरूप  व योग्यतानुसार सरकारी नौकरी भी उपलब्ध करवाई जाती है।
इस अवसर पर बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, हरेंद्र मलिक, बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव श्री जतिंदर महाजन, स्पोटर्स प्रमोशन सोसायटी पंचकूला के अध्यक्ष श्री डी.पी. सोनी, संयुक्त सचिव डीपी सिंघल, पार्षद सोनिया सूद, अर्जुन अवार्डी कमल ठाकुर, पदाधिकारीगण, खिलाड़ी व संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com