46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा दिये सात सरोकारों की मुहिम में जुड़ रही अनेक सामाजिक संस्थाएं

* ईको वाॅरियर ग्रुप के प्रतिनिधि मंडल ने श्री गुप्ता को 15 अक्तूबर को सेक्टर 20 पंचकूला में पाॅलिथीनमुक्त अभियान में मुख्य अतिथि के रूप में किया आमंत्रित*

* श्री गुप्ता ने एचएसवीपी फील्ड होस्टल में सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से निर्देश देते हुए अधिकतर का मौके पर करवाया समाधान*

For Detailed

पंचकूला, 18 सितंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता के पंचकूला को और अधिक स्वच्छ, सुंदर और हरा-भरा बनाने के  लिए दिये गए सात सरोकारों की मुहिम में जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ-साथ अनेक सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं भी जुड़ रही हैं। इसी कड़ी में ईको वाॅरियर ग्रुप के एक प्रतिनिधि मंडल ने श्री गुप्ता से मुलाकात की और 15 अक्तूबर को सेक्टर -20 पंचकूला में पाॅलिथीनमुक्त अभियान में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया।

यह अभियान 15 अक्तूबर को प्रातः 7.30 बजे सेक्टर 20 में चलाया जाएगा जिसके तहत लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पाॅलिथीन का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इससे पहले भी कई मौकों पर विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं ने आगे आकर श्री गुप्ता द्वारा दिये गए सात सरोकारों को सफल बनाने में अपना योगदान दिया है। श्री गुप्ता ने कहा की इस पाॅलिथीनमुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए नगर निगम का सहयोग भी लिया जाये।

श्री गुप्ता आज सेक्टर 6 स्थित एचएसवीपी फील्ड होस्टल में जिलावासियों की समस्याओं का समाधान करने पहुँचे थे। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से निर्देश देते हुए अधिकतर का मौके पर ही समाधान करवाया।

बरवाला के सरपंच ओम सिंह राणा और अन्य ग्रामीणों ने श्री ज्ञानचंद गुप्ता से अनुरोध किया कि बरवाला में उपलब्ध बिल्डिंग में उप स्वास्थ्य केन्द्र स्थापित किया जाए ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने बताया कि बरवाला की आबादी 12 हजार के करीब है और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अभी जो स्वास्थ्य केन्द्र उपलब्ध है वह बरवाला से लगभग ढाई किलोमीटर दूर है जिससे बुजुर्गों और महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर श्री गुप्ता ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है और लोगों की सुविधा को देखते हुए गाँव में शीघ्र ही उप स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करवाया जाएगा।

गांव बटवाल के निवासियों ने श्री गुप्ता को दी शिकायत  में बताया कि ग्राम पंचायत बटवाल में पानी के टयूबवेल से गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि टयूबवैल पर कार्यरत टयूबवैल आॅपरेटर अपना कार्य सही ढंग से नहीं कर रहा है। इस पर श्री गुप्ता ने जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता को दूरभाष पर जल्द इस समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये ताकि गांव वासियों को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जा सके।

परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों की शिकायत पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने अतिरिक्त उपायुक्त से दूरभाष के माध्यम से बात की और उन्हें परिवार पहचान पत्र में आ रही त्रुटियों को जल्द से जल्द दुरूस्त करने के लिए कहा ताकि आमजन सरकार की विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं को लाभ उठा सकें। गांव रत्तेवाली के सरपंच और अन्य गांववासियों की सड़क बनाने की मांग को पूरा करते हुए श्री गुप्ता ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को प्राथमिकता के आधार पर  रत्ता-टिब्बी-सबीलपुर सड़क का निर्माण करने के निर्देश दिये।



इस अवसर पर सहिकारी समिति बरवाला के नवनियुक्त प्रधान ओम प्रकाश शास्त्री और उप प्रधान राज कुमार ने श्री गुप्ता से मुलाकात  की और मिठाई खिला कर खुशी सांझा की।

इस मौक़े पर  पर जिला महामंत्री विरेन्द्र राणा, बरवाला मण्डल अध्यक्ष गौतम राणा, बरवाला ब्लाॅक समिति अध्यक्ष राजीव राठोर, मार्किट कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com